Featured

Type Here to Get Search Results !

Ghazipur: 97 मरीजों की रिपोर्ट आई कोरोना पाजिटिव, जांच के लिए परिजनों का भेजा गया सैंपल

0

कोरोना के संक्रमण, मरीजों की दुश्वारियां, लंबे लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू और तमाम उथल-पुथल से उबरे गाजीपुर में फिर बढ़ते मरीजों ने हडकंप मचा दिया है। पिछले दस दिनों में चार महीने के सर्वाधिक 97 मरीज गाजीपुर में कोरोना से संक्रमित मिले हैं, इसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 720 हो गया है। जिले में पिछले दो दिनों में महीने भर के सर्वाधिक 284 मरीज मिले हैं, जिसके बाद हालात बिगडने का अलर्ट जारी हो गया है। सक्रिय केसों का आंकड़ा अगस्त माह 2020 में संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद अब फिर एक हजार की ओर बढ़ रहा है। गंभीर मरीजों को कोरोना एलटू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया जाएगा, वहीं शेष को होम आइसोलेशन के लिए डाक्टरों ने उपचार दिया है।रविवार को गाजीपुर में आरटीपीसीआर, ट्रूनॉट और एंटीजेन किट से जिले भर में सीएचसी, पीएचसी और जिला अस्पताल में जांच कराई गई।

गाजीपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों को सावधानी बरतने की हिदायद अब प्रशासन ने दी है। रविवार को गाजीपुर में 97 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले इन लोगों को फोन करके हालचाल लिया गया और तत्तकाल इलाज शुरू करने का निर्देश दिया। कोरोना नोडल और समूची टीम ने संक्रमितों को हालत के अनुसार अस्पताल और सामान्य मरीजों को होम आइ्रसोलेशन की सलाह दी। उन्हें जरूरत के अनुसार दवाइयों को भेजने की कवायद की जा रही है। शनिवार को 187 मरीजों के मिलने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 720 हो गई है।

अबतक तीन लाख 43 हजार 213 संदिग्ध मरीजों का सैंपल की जांच की गई है, जिसमें तीन लाख 33 हजार 704 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल संक्रमितों की संख्या 6058 हो गई है। 685 मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 5275 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं तो इलाज के दौरान 98 लोगों की जान भी जा चुकी है। कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 97 संक्रमित मरीज मिले है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेज दिया गया है। घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। बीते सात दिन जिले में 624 संक्रमित मरीज मिले है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad