Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिला अस्पताल में बढ़ेंगे 14 और ICU बेड, फिलहाल हैं 10 आइसीयू बेड

0

जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 14 और आइसीयू बेड बढ़ाने का फैसला किया है। अगले दो से तीन दिन में यह तैयार हो जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग इस पर तेजी से काम कर रहा है। फिलहाल जिला अस्पताल में केवल 10 आइसीयू बेड हैं जो पहले से ही फुल चल रहे हैं। ऐसे में गंभीर रोगियों को सामान्य बेड पर ही उपचार दिया जा रहा है।

जिला अस्पताल में पहले आइसीयू की सुविधा नहीं थी। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के दौरान आइसीयू की आवश्यकता महसूस हुई। इसके बाद 10 आइसीयू बेड तैयार किए गए और उन्हें सभी जरूरी सुविधाओं से लैस किया गया। कोरोना की पहली लहर में तो सभी बेडों का इस्तेमाल नहीं हो सका, लेकिन दूसरी लहर में इसका भरपूर उपयोग हो रहा है। हालात यह है कि पिछले एक सप्ताह से सभी आइसीयू बेड फुल चल रहे हैं। इसके बाद जो गंभीर कोरोना रोगी आ रहे हैं उन्हें सामान्य बेड पर ही उपचार दिया जा रहा है। 

हालांकि उक्त बेड पर भी आक्सीजन कंसलेटर लगे हुए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 14 और आइसीयू बेड बढ़ाने का फैसला लिया है। अगले दो-तीन दिन में यह बन कर तैयार हो जाएंगे। ऐसे में जिला अस्पताल में अब कुल 24 आइसीयू बेड हो जाएंगे। जिला अस्पताल में 14 और आइसीयू बेड तैयार किए जा रहे हैं। इससे गंभीर रूप से बीमार कोरोना रोगियों का उपचार करना आसान होगा। गंभीर रोगियों की अधिक संख्या होने से आइसीयू बेड कम हो जा रहे हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad