Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए भरे गये, पर्चों की जांच के दौरान केंद्रों पर रही गहमागहमी

0

पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए भरे गये पर्चों की शुक्रवार को जांच की गई। ब्लॉक मुख्यालयों पर प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन पत्रों की जांच के दौरान गहमागहमी रही। परिसर में प्रत्याशियों व उनके प्रस्तावक भी पहुंचे और इसकी प्रक्रिया को लेकर चर्चा होती रहीं। वैध पत्रों की संख्या को लेकर लोग उत्सुक दिखे और शाम तक चली प्रक्रिया के दौरान दो तिहाई से ज्यादा नामांकन पत्रों की जांच पूरी हो गई। एलटी कॉलेज में जिला पंचायत सदस्यों के पर्चों में से भी आधे से ज्यादा पत्रों की जांच पूरी हो गई है।

नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को भी होगी। रविवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 3 बजे के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन होगा। हरहुआ ब्लॉक मुख्यालय में 1848 नामांकन पत्रों की जांच की गई। निर्वाचन अधिकारी वीके सिंह ने बताया कि बाकी प्रपत्रों की जांच शनिवार को होगी। उन्होंने कहा कि निरस्त होने वाले नामांकन पत्रों की संख्या बहुत कम है।

चिरईगांव में पहले दिन दो तिहाई नामांकन पत्रों की जांच हुई। एडीओ पंचायत चिरईगांव महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आधे से अधिक नामांकन पत्रों की जांच की जा चुकी है और देर शाम तक नामांकन पत्रों की फीडिंग भी हुई। उन्होंने कहा कि मामूली त्रुटि वाले नामांकन पत्रों में संशोधन के लिए प्रत्याशियों को फोन से बुलाकर पूरा करा लिया जा रहा है। अधिक गड़बड़ी वाले नामांकन पत्र ही निरस्त किए जायेंगे। बड़ागांव में पहले दिन कुल 1684 नामांकन पत्रों की जांच की गई। सभी पर्चे वैध पाये गये। जिसमें प्रधान पद के 555, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 589 व ग्राम पंचायत सदस्य के 531 पर्चों की जांच शामिल है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad