Featured

Type Here to Get Search Results !

सोमवार को ट्रैक पर गिट्टी फंसने से दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस

0

मऊ के इंदारा जंक्शन के पास सोमवार को छपरा से चलकर वाराणसी जाने वाली छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे ट्रैक पर गिट्टी फंस जाने के कारण दुर्घटना ग्रस्त होते-होते बाल-बाल बच गया। लोको पायलट द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़े हादसे को रोका गया। इस दौरान ट्रेन अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटा विलंबित हो गया। साथ ही साथ ट्रेन में सवार यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गया। हालांकि बड़ा हादसा होते-होते बचने से रेल यात्रियों ने काफी राहत की सांस लिया। 

छपरा से वाराणसी के लिए चलकर सुबह 6:15 पर इंटरसिटी एक्सप्रेस मऊ जिले के इंदारा जंक्शन पर पहुंची थी। इंदारा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर कुछ मिनट ट्रेन खड़ा होने के बाद मऊ जंक्शन रवाना हुआ। रेलवे सूत्रों के अनुसार ट्रेन अभी सिग्नल मिलने के बाद पश्चिमी आउटर के पास पहुंची थी कि लोको पायलट की नजर ट्रैक पर फंसे गिट््टी पर पड़ गया। आनन-फानन में लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।  

इस दौरान ट्रेन अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटा विलंबित हो गया। साथ ही साथ ट्रेन में सवार यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गया। लेकिन ट्रेन जब मऊ जंक्शन के लिए रवाना हुआ तब जाकर रेल यात्रियों ने राहत की सांस लिया। उधर इंदारा के आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने दूरभाष पर बताया कि रेलवे ट्रैक पर एक छोटा का ईंट का टुकड़ा फंस गया था। जिसे तत्परता के साथ साफ कर दिया गया है। इस दौरान रेल यात्रियों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है। उधर छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटा विलंबित होने के उपरांत मऊ जंक्शन पर पहुंचा। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि लोको पायलट की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad