Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

अलीनगर थाना के संघति गांव में शार्ट सर्किट से 25 बीघा गेहूं खाक, चक्काजाम

0

अलीनगर थाना के संघति गांव में गुरुवार को शार्ट सर्किट से 25 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की टीम समय से मौके पर नहीं पहुंची। इससे नाराज ग्रामीणों ने अलीनगर-सकलडीहा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। चौकी प्रभारी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

संघति गांव के समीप विद्युत ट्रांसफार्मर के पास तारों से निकली चिगारी से नीचे खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलने लगी। हवा के चलते देखते ही देखते आग की लपटें संघति के साथ ही कुछमन गांव के सिवान तक पहुंच गईं। ग्रामीण पानी डालकर व लाठी-डंडे से पीटकर आग को बुझाने का प्रयास करते रहे लेकिन तब तक 25 बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई। सूचना के काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। इससे नाराज किसानों ने अलीनगर-सकलडीहा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इससे मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई। सूचना के बाद चौकी प्रभारी राजेश त्रिपाठी पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। घटना से एसडीएम प्रदीप कुमार व थानाध्यक्ष संतोष सिंह को भी अवगत कराया। एसडीएम ने क्षेत्रीय लेखपाल वीरेंद्र कुमार को किसानों की क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

थाना क्षेत्र के बाघी गांव में खलिहान में अचानक आग लग गई। इससे पांच बीघे का धान का पुआल जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने अ‌र्द्धविक्षिप्त पर जलती बीड़ी फेंककर पुआल में आग लगाने का आरोप लगाया। पुलिस ने आरोपित को थाने लाकर पूछताछ की। 28 किसानों की फसल नष्ट

भुवनेश शर्मा की 18 विस्वा, रामलाल की चार बिस्वा, सुखराम डेढ़ बीघा, बिहारी, शिकारी व रामायण की पांच-पांच बिस्वा, लक्ष्मण प्रजापति 22 बिस्वा, अनिल कुमार, बद्रीराम, फूला देवी, सुनील, रामकुवर यादव की सात-सात बिस्वा, जितेंद्र गुप्ता, सुभाष यादव, राजेंद्र गुप्ता, दया यादव और रामजी की 10-10 बिस्वा, लालचंद्र की चार बिस्वा, विध्याचल सिंह, राजेंद्र सिंह व जितेंद्र सिंह की एक-एक बीघा, राजेंद्र सिंह की 16 बिस्वा, हृदय नारायण मिश्रा व उदयनारायण मिश्रा की तीन-तीन बीघा, राजीव सिंह व लालजी तिवारी की दो-दो बीघा, फतेहबहादुर यादव की 12 और उदय मौर्या की 16 बिस्वा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। विधायक ने अफसरों से की बात

घटना की जानकारी होते ही सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव गांव पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी संजीव सिंह से फोन पर वार्ता कर घटना से अवगत कराया। साथ ही पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग की। बोले, किसानों की मेहनत की कमाई नष्ट होने से घर-गृहस्थी चलाने में दिक्कत होगी। ऐसे में जिला प्रशासन आर्थिक मदद करे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad