Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: 4 स्वास्थ्य कर्मियों समेत 184 मरीजों की रिपोर्ट आई पाजिटिव, मचा हड़कंप

कोरोना के संक्रमण, मरीजों की दुश्वारियां, लंबे लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू और तमाम उथल-पुथल से उबरे गाजीपुर में फिर बढ़ते मरीजों ने हडकंप मचा दिया है। पिछले तीन दिनों चार महीने के सर्वाधिक 184 मरीज गाजीपुर में कोरोना से संक्रमित मिले हैं, इसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 845 हो गया है। जिले में शनिवार, रविवार और सोमवार यानि पिछले तीन दिनों में महीने भर के सर्वाधिक 468 मरीज मिले हैं, जिसके बाद हालात बिगडने की आशंका भी जाहिर की जा रही है। 

सक्रिय केसों का आंकड़ा 2020 के किसी भी दिन से सर्वाधिक है और संक्रमित सक्रिय मरीजों के मिलने के बाद अब फिर एक हजार की ओर बढ़ रहा है। गंभीर मरीजों को कोरोना एलटू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया जाएगा, वहीं शेष को होम आइसोलेशन के लिए डाक्टरों ने उपचार दिया है।रविवार को गाजीपुर में आरटीपीसीआर, ट्रूनॉट और एंटीजेन किट से जिले भर में सीएचसी, पीएचसी और जिला अस्पताल में जांच कराई गई।

गाजीपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों को सावधानी बरतने की कवायद के बीच सोमवार को गाजीपुर में 184 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिले इन लोगों को फोन करके हालचाल लिया गया और तत्तकाल इलाज शुरू करने का निर्देश दिया। कोरोना नोडल और समूची टीम ने संक्रमितों को हालत के अनुसार अस्पताल और सामान्य मरीजों को होम आइ्रसोलेशन की सलाह दी। उन्हें जरूरत के अनुसार दवाइयों को भेजने की कवायद की जा रही है। शनिवार को 187 मरीजों के मिलने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 720 हो गई है। 

अबतक तीन लाख 45 हजार 2587 संदिग्ध मरीजों का सैंपल की जांच की गई है, जिसमें तीन लाख 35 हजार 573 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल संक्रमितों की संख्या 6242 हो गई है। 845 मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 5275 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं तो इलाज के दौरान 98 लोगों की जान भी जा चुकी है। कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 97 संक्रमित मरीज मिले है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेज दिया गया है। घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। बीते सात दिन जिले में 737 संक्रमित मरीज मिले है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr