Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

विधायक मुख्तार अंसारी की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी, सुरक्षकर्मियों को पहनाये बॉडी वार्न कैमरे

0

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के साथ-साथ समूची जेल की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी। इसके अलावा मुख्तार की सुरक्षा में लगे जेल अधिकारी और जेलकर्मियों को बॉडी वार्न कैमरे पहनाये गए हैं। जिसमें जेल की सारी गतिविधियां कैद होंगी। गुरुवार को डीजी जेल आनन्द कुमार ने जेल मुख्यालय स्थित वीडियो वॉल के कंट्रोल रूम में बैठ कर ड्रोन कैमरे में कैद मुख्तार की सुरक्षा व अन्य गतिविधियों के साथ बांदा जेल की सुरक्षा व्यवस्था परखी।

डीजी आनन्द कुमार ने बताया कि गुरुवार को बांदा जेल की ड्रोन कैमरे से निगरानी बढ़ा दी गई। ड्रोन को उड़ाकर इसका सफल परीक्षण किया गया, जिसमें जेल के भीतर की हर बैरक और परिसर तक को सुरक्षा का जायजा लिया गया। इसके अलावा डिप्टी जेलर और जेलकर्मी को बॉडी वार्न कैमरे पहनाये गए हैं। यह कैमरा वर्दी पर सामने लगा होता है, जो जेल में बने कण्ट्रोल रूम से जुड़ा है। ड्रोन और बॉडी वार्न कैमरे की फुटेज और रिकार्डिंग जेल मुख्यालय के वीडियो वाल में रिकॉर्ड हो रहा है। जिसके जरिये अफसर यही से निगरानी कर रहे हैं।

हर माह बदलेंगे सुरक्षाकर्मी
मुख्तार अंसारी की सुरक्षा में लगे जेलकर्मियों की हर माह ड्यूटी बदलेगी। मुख्तार की सुरक्षा में लगे अधिकारी व जेलकर्मियों की ड्यूटी जेल मुख्यायल से तय होगी। इस माह दो डिप्टी जेलर और 12 जेलकर्मी लगाए गए हैं। यह सभी दूसरी जेलों के हैं। एक माह की ड्यूटी पूरी होने से पहले ही मुख्यालय नए सुरक्षकमियों के नाम तय कर ड्यूटी लगायेगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad