Featured

Type Here to Get Search Results !

कोविड संक्रमित मरीजों को बेड व आक्सीजन कराएं मुहैया : जिलाधिकारी

0

रविवार के अंक में पेज तीन पर लीड लगी खबर 'घर ले चलो बेटा, अस्पताल से ठीक वहीं निकले प्राण' के बाद जिला प्रशासन जैसे नींद से जाग गया। रविवार की दोपहर जिलाधिकारी जिला अस्पताल धमक पड़े। एक-एक वार्ड का जायजा लिया और मरीजों सहित उनके तीमारदारों की व्यथा सुनी। डीएम खराब पड़े पंखे व गंदगी पर अस्पताल के अधिकारियों व कर्मचारियों को डांट पिलाई। सभी रोगियों को आवश्यकता के अनुसार बेड व आक्सीजन दिलाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने जिला अस्पताल में बनाए गए कोरोना वार्ड का स्थलीय निरीक्षण कर वहां की स्थिति जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वार्ड में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य, दवा, आक्सीजन एवं भोजन आदि व्यवस्था की जानकारी लेते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। मेडिकल वार्ड-एक में खराब पंखा व साफ-सफाई न होने की स्थिति में नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने वार्ड में प्रतिदिन कम से कम तीन समय साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही वार्ड में रोस्टर के हिसाब से चिकित्सकों की तैनाती करने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि वह प्रत्येक घंटे वार्ड मे जाकर निरीक्षण करें और यहां की जो भी आवश्यकता हो उसकी पूर्ति कराएं। इसमें किसी प्रकार की कोताही क्षम्य नहीं होगी। 

सूचनाधिकारी को भेजा शम्मे गौसिया

जिलाधिकारी के निर्देश के पर जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार ने शम्मे-गौसिया मेडिकल कालेज सहेड़ी में बनाए गए 107 बेड के एल-2 हास्पिटल का स्थलीय निरीक्षण किया। वहां भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वार्ड, मेडिकल स्टोर, दिये जोने वाले भोजन, नाश्ते, आक्सीजन की उपलब्धता, की जानकारी ली। मौके पर 27 मरीज भर्ती थे जिनकी वस्तुस्थिति के बारे में जिलाधिकारी को अवगत कराया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad