Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव को लेकर प्रिट मैटेरियल का विवरण देने तक प्रेस बंद करने का निर्देश

0

पंचायत चुनाव को लेकर कासिमाबाद में गुरुवार को एसडीएम भारत भार्गव, तहसीलदार डा. विराग पांडेय ने सीओ विजय आनंद शाही संग क्षेत्र में प्रिटिग का कार्य कर रहे प्रिटिग प्रेस पर छापेमारी की। इस दौरान टीम को एक प्रिटिग प्रेस से चुनाव से संबंधित गाइड लाइन के अनुसार भावी उम्मीदवारों के लिए प्रिट किए जा रहे बैनर, पोस्टर, हैंड बिल व पैंपलेट आदि का विवरण नहीं मिला। वहीं सेवराई एसडीएम ने मतगणना स्थल, पोलिग पार्टी रवानगी स्थल, नामांकन पत्र दाखिला स्थल आदि का निरीक्षण किया।

कासिमाबाद - पंचायत चुनाव में राज्य निर्वाचन आयोग का गाइड लाइन है कि सभी प्रिटिग प्रेस भावी उम्मीदवारों द्वारा प्रिट कराए जा रहे प्रचार-प्रसार सामग्री का विवरण व मूल्य का विवरण रखेंगे। कासिमबाद में एक प्रेस पर यह विवरण नहीं मिला। इस पर नाराजगी जताते हुए एसडीएम भारत भार्गव ने विवरण न दिए जाने तक के लिए प्रेस को बंद रखने का निर्देश दिया। उन्होंने भावी उम्मीदवारों के प्रिटिग कराने से संबंधित विवरण अपडेट कर रखने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने कहा कि गाइडलाइन से अधिक खर्चा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रेवतीपुर - पंचायत चुनाव की तैयारी को तेज करते हुए उपजिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्य ने नेहरू विद्यापीठ इंटर कालेज का स्थलीय निरीक्षण कर मतगणना की तैयारी जांची। इस दौरान बीडीओ से मतगणना टेबल, एआरओ टेबल, स्ट्रांग रुम आदि की जानकारी ली। इसी के साथ एसडीएम ने मतदान बूथों की जानकारी खंडविकास अधिकारी सुरेंद्र सिंह राणा से लेते हुए निर्देश दिया कि सभी मतदाता केंद्रों पर बिजली, पानी, शौचालय, रैंप आदि की व्यवस्था होनी चाहिए। सभी मतदान केंद्र के साफ सफाई होनी चाहिए। जिससे कि मतदान कराने आए कर्मियों को कोई परेशानी न हो। मतगणना, नामांकन, पार्टी रवानगी नेहरु विघा पीठ इंटर कालेज से ही होगी। जिसमें आठ टेबल ग्राम प्रधान व सदस्य एवं छह टेबल क्षेत्र पंचायत के नामांकन के लिए लगाए जाएंगे । नामांकन के लिए चौदह एआरओ लगाए गए हैं। इस अवसर पर रिटर्निंग ऑफिसर अमित सिंह, एडीओ पंचायत अशोक कुमार, थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह, एसआई कृष्णकांत उपाध्याय, सचिव मनीष राय आदि थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad