Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर SP ने पुलिस को बताई चुनाव में डयूटी की गाइडलाइन

0

गाजीपुर पुलिस लाइन से शनिवार को मिर्जापुर और बलिया जनपदों में चुनाव कराने के लिए पुलिस फोर्स रवाना किया गया। एसपी और एसपी सिटी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तृतीय चरण के मतदान को सकुशल/शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने की गाइडलाइन दी। पुलिस बल को चुनाव के दौरान डयूटी से जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश देने के उपरांत रवाना किया गया। जिले से फोर्स गैर जनपद के लिए शनिवार को बसों से रवाना हो गई। बड़ी संख्या में फोर्स के जाने से थानों पर थानाध्यक्ष के अलावा एक से दो दारोगा व कुछ सिपाही बच गए हैं। उधर कुछ थानों पर अब एसओ की हमराही महिला सिपाही बनाई गई हैं।

शनिवार को एसपी ओपी सिंह ने पुलिस लाइंस परिसर मे बैठक के दौरान पुलिसकर्मियों को स्पष्ट किया कि सभी अपनी-अपनी ड्यूटी को पूरी निष्ठा के साथ करें ताकि शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो सके। चुनाव ड्यूटी में जाने वाले पुलिसकर्मियों को बिंदुवार ब्रीफ करते हुए कहा कि कोविड नियमों का पालन करने के साथ-साथ शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। सतर्क रहने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था कायम रखें। कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनें और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। पोलिग बूथ पर आने वाले वृद्ध और दिव्यांगों की मदद करने के आदेश दिए। साथ ही मतदान केंद्र पर कोई भी समस्या होने पर आलाधिकारियों को सूचित करें। एसपी सिटी ने कहा कि बस कहीं भी भीड़-भाड़ इलाके में पुलिसकर्मी नहीं रोकेंगे। साथ ही लाइव-लोकेशन भी देते रहेंगे, पूरी जिम्मेदारी टोली प्रभारी की होगी। लाइव लोकेशन व बस की फोटो खींच देने की जिम्मेदारी टोली प्रभारी की होगी। इसके पहले सभी बसों को सैनिटाइज किया गया।

इस दौरान एसपीसिटी गोपीनाथ सोनी, एसपीआरए आरडी चौरसिया, सीओ सिटी यशस्वी चावला समेत अन्य पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे। उधर, थानों से बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लग जाने से थानों पर फोर्स की संख्या आधी हो गई है। जिसके चलते थाने पर मौजूद पुलिसकर्मी परेशान नजर आने लगे हैं।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad