Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

सुहवल गांव स्थित दलित बस्ती में लगी आग से चार परिवारों की गृहस्थी राख

0

सुहवल थाना क्षेत्र के सुहवल गांव स्थित दलित बस्ती में बीते रविवार की देर रात्रि अज्ञात कारणों से आग लग गई। अगलगी की घटना में चार की रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख हो गई। इन परिवारों के घर गृहस्थी का सब कुछ जलकर धुएं में उड़ गया। परिवार का सामान भी आग में स्वाहा हो गया। ग्रामीणों ने आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन बाद में आग को बुझाने में सफल रहे।

रविवार की देर रात सुहवल गांव स्थित दलित बस्ती में अज्ञात कारणों से आग लगने के कारण चार लोगों की क्रमश: आवासीय झोपड़ी जल गई। इसमें इंद्रावती देवी की एक , लुरखुर राम झोपड़ी और 26 पालतू कबूतर, मुखलाल तथा बबलू की भी एक एक आवासीय झोपड़ी राख हो गई। उसमें रखा घर गृहस्ती का सामान जानवरों का चारा आग की भेंट चढ़ कर नष्ट हो गया, आग की उठती लपटों ने बस्ती के लोगों को बेचैन कर दिया लोग तुरंत अपने निजी संसाधनों के सहारे आग पर काबू पाने का प्रयास किया। 

दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब साढे दस बजे आग पर काबू पाया जा सका, तब तक सब कुछ नष्ट हो चुका था, आग लगने की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह क्षेत्रीय लेखपाल रामराज मौके पर पहुंच स्थिति का आकलन कर इसकी रिपोर्ट आला अधिकारियों को प्रेषित कर दी । पीड़ितों ने बताया कि यह तो संयोग रहा कि पछुआ हवा का झोंका का दबाव काफी कम था ,अन्यथा आग का तांडव इतना बडा होता कि समझ बड़ा नुकसान होता। अगलगी से पीड़ितों को तत्काल सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की मांग की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad