Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में कोरोना संक्रमित छह की मौत, 828 मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव

गाजीपुर में लगातार मिलने वाले संक्रमितों के आंकड़ों से हडकंप के बीच रविवार को छह मौतों से हड़कंप मच गया। वहीं 828 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिले भर में जुटाए सैंपल में लगातार 828 संक्रमित मिलने के बाद सक्रिय केसों का आकड़ा 5627 हो गया है जबकि कुल मौतें 131 हो चुकी हैं।

गाजीपुर में अप्रैल महीने में मिलने वाले अब तक संक्रमितों ने सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। रविवार को 828 मरीजों के कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद ग्राफ ऊपर बढ़ता जा रहा है। इस सप्ताह लगातार अधिक मरीज मिलने से पांच हजार से ऊपर मरीज इलाज करा रहे हैं। वहीं इलाज के अभाव में छह मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिले में संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5975 हो गई है और मृतकों का ग्राफ 131 पर पहुंच गया है। इसमें से जिला अस्पताल में 36 मरीज भर्ती है, जिला कारागार की बैरक में 113 का इलाज जारी है। 4589 मरीज अभी होम आइसोलेशन में हैं , जिले में संक्रमितों में 26 की स्थिति गंभीर हैं जिन्हें बीएचयू या अन्य अस्पतालों में भर्ती कराकर इलाज कराया जा रहा है। वहीं जिले के निवासी 18 मरीजों का गैर जनपदों में इलाज चल रहा है।

कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल लेकर मेडिकल टीम जांच के लिए बीएचयू भेज दिया है। संक्रमण की सूची आने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक भी देर रात तक चलती रही। डाक्टरों ने सलाह दी है कि घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। आशा व आंगनबाडी घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक कर रहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr