Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में 791 मिले कोरोना संक्रमित, एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत

0

जिले में 791 लोगों की रिपोर्ट शनिवार की देर शाम साढ़े आठ बजे पॉजिटिव आई। जबकि एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5147 पहुंच गई है। संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 125 पहुंच गया है। अब तक 7067 स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जिले के लिए काफी खतरनाक होती दिख रही है। रोजाना 500 से ऊपर कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। आमजन की लापरवाही उनके लिए खतरे की घंटी बनती जा रही है। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गई है। संक्रमितों की मौत के आंकड़ेे में भी लगातार इजाफा होता जा रहा है, जिससे स्थिति काफी खराब होती दिख रही है। देर शाम आई रिपोर्ट में बिरनो थाना में एक, जखनिया दो, रामपुर बलभद्र दो, जखनिया सीएचसी एक, बारिख एक, दुल्लहपुर एक, जिला जेल का एक बंदी, जखनिया 27, बिरनो 16, करंडा दस, मनिहारी 19, नगर एक, सैदपुर 31, बाराचवर नौ, सदर ब्लाक 125, भदौरा 34 सहित विभिन्न ब्लाकों के गांवों में काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। 

ऐसे में इन संक्रमितों को ट्रेस करने के लिए स्वास्थ्य विभाग टीम जहां सक्रिय कर दी गई है। वहीं एक-एक मरीज को फोन करके लक्षण की जानकारी लेने के साथ होम आइसोलेट एवं गंभीर होने पर कोरोना वार्ड एवं एलटू अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। इसके अलावा सर्विलांस टीम को लगाकर कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए संदिग्धों की सूची तैयार करने के साथ उनके स्वैब की जांच की जा रही है। इसके अलावा होम आईसोलेट संक्रमितों की निगरानी करने के लिए टीम लगातार फोन के जरिए उनके परिजनों के संपर्क में बनने के साथ शासन की ओर से जारी गाइड लाइनों का पालन करने का निर्देश दे रही है। निगरानी समिति द्वारा होम आइसोलेट मरीजों पर नजर रखने के साथ उनकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है, जिससे संक्रमण का फैलाव न हो सके। इस संबंध में नोडल अधिकारी एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि जिले में 791 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad