Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत, एकमुश्त समाधान योजना अब 15 अप्रैल तक

0

एकमुश्त समाधान योजना 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिए जाने से उन तमाम बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है जो किसी न किसी कारण से पंजीयन नहीं करा सके थे। इसके तहत गुरुवार को विद्युत विभाग ने 267 लोगों का पंजीयन कराकर 60 लाख रुपये जमा कराए। इस दौरान बकाया जमा करने के लिए काउंटर पर लोगों की भीड़़ लगी रही। एकमुश्त समाधान योजना के तहत खण्ड प्रथम लालदरवाज के अंतर्गत उपखंड मरदह, कासिमाबाद, जखनियां मिलाकर कुल 100 लोगों का ओटीएस में पंजीकरण कराकर 25 लाख वसूले गए।

वहीं विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय के अंतर्गत मोहम्मदाबाद एव सदर मिलाकर कुल 57 लोगों का पंजीयन कराकर 19 लाख जमा कराए गए। उपखंड अधिकारी शत्रुघ्न यादव ने कहा कि विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना का समय बढ़ा कर उपभोक्ताओं को सुनहरा मौका दिया है। खण्ड तृतीय सैदपुर के उपखण्ड नंदगंज एवं सैदपुर मिलाकर कुल 60 लोगों का छूट के अन्तर्गत पंजीयन कराकर 12 लाख जमा कराए गए। वहीं खण्ड चतुर्थ जमानियां के अंतर्गत उपखण्ड दिलदारनगर एवं जमानियां में कुल मिलाकर 50 लोगों का पंजीयन कराकर कुल पांच लाख जमा कराए गए। 

अधिशासी अभियंता महेन्द्र मिश्रा ने बताया कि आम जनता का ओटीएस के तरफ रुझान को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सरचार्ज माफी की योजना 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है जिसमे घरेलू एवं निजी नलकूप के जितने भी बकायेदार उपभोक्ता है वे लोग 15 अप्रैल से पहले ओटीएस में पंजीयन कराकर अपने बिलों का अवश्य भुगतान कर दें एवं विद्युत विच्छेदन से बचें, नहीं तो समय सीमा बीतने के बाद बकायेदार उपभोक्ताओं के यहां आरसी भेजना चालू हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad