Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: ग्राम प्रधान चुनाव पद के लिए 9936 बिके नमांकन पत्र

0

त्रिस्तरीय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू होगी। चुनाव को लेकर जिले में गहमागहमी बढ़ गई है। नमांकन पत्रों की बिक्री तेजी से हो रहीं है। जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवारों में नामांकन पत्र खरीदने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। इन पदों की निर्धारित जमानत धनराशि जमा करने के लिए बैंकों पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को जमावड़ा लगा रहा। नामांकन में लगने वाले कागजातों को तैयार करने के लिए प्रत्याशियों का जमावड़ा कचहरी सहित संबंधित विभागों में लग रहा है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लेकर जोरशोर से तैयारी चल रहीं है। मतदान केंद्र चिन्हित करने के साथ-साथ चुनाव संपन्न कराने को आरओ, एआरओ की डयूटी लगा दी गई। ग्रामीण क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है। चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से ठोस कदम उठाए जा रहे है। ब्लाक मुख्यालयों पर नामांकन प्रक्रिया से पहले नामांकन पत्रों की बिक्री का काम तेजी से चल रहा है। 

जनपद में गुरुवार तक प्रधान पद के लिए 9936, बीडीसी के लिए 668, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 3288 और जिला पंचायत सदस्य के लिए 802 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है। सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया नमांकन पत्रों की बिक्री हो रहीं है। चुनाव कराने को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। पदों की निर्धारित जमानत धनराशि जमा करने के लिए बैंक शाखाओं पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को जमावड़ा लगा रहा है। चुनाव से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए विकास भवन में कंट्रोल रुम बनाया गया है। कंट्रोल रुम से किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad