Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गोरखपुर से मुम्बई के लिए चली समर स्पेशल ट्रेन के इंजन में लगी आग

0

गोरखपुर से मुम्बई के लिए चली समर स्पेशल ट्रेन 01148 गोरखपुर-एलटीटी सुपरफास्ट में बड़ा हादसा होने से बच गया। ट्रेन के इंजन में आग लग गई। जिसे समय रहते काबू पा लिया गया है। यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह 8:45 बजे रवाना हुई थी। वाराणसी होते हुए यह ट्रेन शाम 5:05 बजे थरवई स्टेशन से गुजरी। तकरीबन ढाई किमी. आगे जाने के बाद जैतवारडीह गांव के पास शाम 5:14 बजे इंजन से धुंआ उठने लगा। 

धुंआ देखते ही लोको पायलट ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दी और अधिकारियों को सूचना दी। कुछ देर बाद मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई लेकिन फायर ब्रिगेड ने आग बुझाना शुरू नहीं किया क्योकि बिजली सप्लाई चालू थी। इस दौरान आग ने विकराल रूप ले लिया। हालांकि बिजली सप्लाई बंद होते ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। इसके बाद फूलपुर से दूसरा इंजन आया, जो बोगियों को थरवई स्टेशन वापस ले गया। यहां से ट्रेन 8:24 बजे मुम्बई के लिए रवाना हुई।  

सिर्फ 24 यात्री थे सवार
थरवई स्टेशन अधीक्षक आरएम यादव ने बताया कि ट्रेन में 24 यात्री सवार थे। जिन्हें थरवई स्टेशन पर पानी की बोतलें मुहैया कराई गईं। इसके बाद यात्री सहज हुए तो ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। एसएस ने बताया कि इंजन के ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। 

रोहित ने दिखाया साहस
जिस वक्त ट्रेन के इंजन में आग लगी थी। उस समय वहीं से टेम्पो से बिहार अग्निशमन में नौकरी करने वाले रोहित गुजर रहे थे। रोहित ने आग की लपटें देखी तो फौरन टेम्पो से नीचे उतरकर ट्रेन के पास आ गए। यहां मौजूद फायर कर्मी नीचे से इंजन पर पानी डाल रहे थे लेकिन रोहित इंजन के ऊपर चढ़ गए और ऊपर आग पर पानी डालना शुरू किया। इंजन के ऊपर से पानी डालने की वजह से आग पर जल्दी काबू पाया जा सका। स्थानीय निवासियों के साथ ही ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने भी रोहित के साहस को सलाम किया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad