Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना को हराने के बाद मोर्चे पर CM योगी आदित्यनाथ, लखनऊ में बने DRDO अस्पताल का क‍िया न‍िरीक्षण

0

कोरोना वायरस संक्रमण पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद उत्‍‍‍‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मोर्चे पर डट गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक के बाद अब मैदान में उतर गए हैं। इसी क्रम में वह शुक्रवार को दोपहर में अवध शिल्प ग्राम में बने 400 बेड के कोविड अस्पताल के आइसीयू का निरीक्षण क‍िया।

लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम प्रांगण में बने डीआरडीओ अस्‍पताल का न‍िरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ को आर्मी के अफसरों और डीएम अभ‍िषेक प्रकाश ने DRDO के अस्‍पताल की पूरी जानकारी दी। सीएम ने अस्‍पताल के साथ आइसीयू और प्रशासन‍िक भवन का भी न‍िरीक्षण क‍िया। डीआरडीओ के सूत्रों के अनुसार अस्‍पताल पूरी तरह से मरीजों के उपचार के ल‍िए तैयार है। सभी तरह के ट्रायल पूरे कर ल‍िए गए हैं। अब बस प्रशासन की तरफ से ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध कराने का इंतजार है। ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध होते ही अस्‍पताल अपनी पूरी क्षमता से काम करने लगेगा।

लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम प्रांगण में डीआरडीओ 400 बेड का कोविड अस्पताल का निर्माण करा रही है। रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह की पहल पर डीआरडीओ लखनऊ में 400 तथा 500 बेड के कोविड अस्पताल का निर्माण करा रहा है। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बेहद गंभीर हैं। वह समीक्षा बैठक के दौरान रोज ही टीम-11 से इस कोविडअस्पताल के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने शासन के हर अधिकारी को इस कोविड अस्पताल के निर्माण के लिए पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया था।

अवध शिल्प ग्राम में डीआरडीओ के इस अस्पताल में आइसीयू का ट्रायल शुरू हो गया है। इसके संचालन का जिम्मा मध्य कमान के शीर्ष सैन्य अधिकारी संभाल रहे हैं। डीआरडीओ के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक शाम तक अस्पताल का ट्रायल पूरा हो जाएगा। बस ऑक्सीजन की आपूर्ति का इंतजार है।

माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज उनके साथ भी वार्ता कर सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब एक बार फिर से प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए पहले की तरह मौके पर जाकर निरीक्षण करके स्थिति को संभालने के प्रयाग में लगेंगे।     

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad