Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

CBSE के बाद क्या UP बोर्ड की परीक्षाएं भी टलेंगी? जानें क्या बोले डिप्टी CM दिनेश शर्मा

0

उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड की तारीखों पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों व अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों की मॉनिटरिंग करेगा। मंत्री लगातार वहां के जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के साथ संपर्क में रहेंगे। अभी आठ मई से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा होनी है। उन्होंने कहा कि कोरोना पीक का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं।

सभी के ठीक व स्वस्थ होने के बाद हम आपस में चर्चा करके मुख्यमंत्री से संवाद करेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा।  सीबीएसई बोर्ड में 10 से 15 लाख विद्यार्थी बैठते हैं। यूपी बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा बोर्ड है जिसमें 55-56 लाख विद्यार्थी बैठते हैं। परीक्षा की तैयारियों की मॉनिटरिंग चल रही थी। मुख्यमंत्री खुद परीक्षा की तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमने दो हजार बेड बढ़ाने का निर्णय लिया। एक हजार वेंटीलेटर बाहर से मंगाए। एम्बुलेंस बढ़ाई, चिकित्सा के संबंध में दवाइयों की जरूरत पूरी की है। हमारी जनता से भी अपेक्षा हैं कि हम अपने स्वास्थ्य के रक्षक खुद हैं। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। 

मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमित लेकिन सक्रिय
डा दिनेश शर्मा ने जानकारी दी है कि मैंने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री के गले में खराश है, हल्का जुकाम भी है और थोड़ा बुखार भी। लेकिन वह सक्रिय हैं। मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे अपने जिलों की व्यवस्था से जुड़े लोगों से बात करें और लोगों के लिए व्यवस्था दुरुस्त कराएं। मुख्यमंत्री कर्मयोद्धा हैं। जिस तत्परता के साथ सुबह छह से रात बारह बजे तक काम किया है, इसका कोई दूसरा उदाहरण नहीं मिल सकता। आज भी उन्होंने चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने के समुचित निर्देश दिए हैं। लखनऊ में वेंटीलेटर, दवाइयां, बेड को लेकर व्यवस्था की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad