Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में कोरोना ने मचाया कोहराम, 92 मिले नए संक्रमित

0

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग माइक्रोप्लान तैयार कर लोगों को जागरुक करने में जुटा है। शुक्रवार को 92 लोगों का रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आते हीं चिकित्सक सहित स्वास्थ्यकर्मियों में हडकंप मच गया। सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने मेडिकल टीम को संक्रमित मरीजों के संपर्क में आन वाले संदिग्धों सहित परिजनों का सैंपल जांच कराने के लिए निर्देशित किया। वहीं संक्रमित मरीजों के परिजनों को होम क्वारंटीन रहने के लिए अपील किया। वहीं एक संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुआ है।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित सर्दी, बुखार, जुखाम से ग्रसित मरीजो को चिंहित करने के लिए टीम गठित की गई है। यह टीम नगर लोगों की सूची तैयार कर मेडिकल टीम को सौंप देती है, जिसके आधार पर कोरोना की जांच कराई जाती है। अब तक जिले में तीन लाख 39 हजार 669 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 5774 संक्रमित व तीन लाख 29 हजार 97 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। 

जिसमें 466 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। 5211 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। वहीं 97 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। मेडिकल टीम संक्रमित मरीज के परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। एसीएमओ व नोडल डा. उमेश कुमार ने बताया कि 92 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमित मरीजों के परिजनों को होम क्वारंटीन रहने के लिए निर्देशित किया गया है। जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बाजारों में लोगों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी नहीं बरती जा रहीं है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। टीम नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को शासन की ओर से कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करना चाहिए।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad