Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव में कोरोना को लेकर योगी सरकार का नया आदेश, गड़बड़ी फैलाने वालों पर लगेगा रासुका

0

योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना कंट्रोल के लिए पंचायत चुनाव में पांच से अधिक लोगों की जुटान पर रोक लगा दी है। साथ ही आदेश दिया है कि यदि चुनाव के बीच कोई गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करता है या चुनाव प्रक्रिया में खलल डालता है तो उस पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाए। अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत चुनाव के आगामी चरणों में एक स्‍थान पर पांच से ज्‍यादा लोगों के जुटने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। पंचायत चुनाव के दौरान नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई होगी। 

गौरतलब है कि प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना के हालात के बीच पहले चरण का मतदान हो चुका है। पंचायत चुनाव के आने वाले सभी चरणों में एक स्‍थान पर पांच लोगों से ज्‍यादा के जुटने पर एक्‍शन होगा। कोरोना संक्रमण को हर कीमत पर रोकने के उद्देश्‍य से योगी सरकार ने ये फैसला लिया है। इसकी जानकारी अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्‍थी ने दी। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मास्क लगाने को लेकर भी कड़े दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। मास्क नहीं लगाने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। यह पहली बार में एक हजार और दूसरी बार में दस गुना यानी दस हजार तक का हो सकता है। उधर, ट्रेन के अंदर और रेलवे स्‍टेशनों पर भी मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। अपर मुख्‍य सचिव ने बताया कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी कोरोना टेस्टिंग कराई जाएगी।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि कल पंचायत चुनाव का पहला चरण पूरा हुआ है। करीब 51 हजार बूथों पर चुनाव हुआ। चार-छह बूथों को छोड़कर आमतौर पर मतदान शांतिपूर्ण रहा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव से जुड़े हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। उत्तर प्रदेश में हर रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। 

प्रदेश में बेकाबू होते जा रहे हालात
उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर ही प्रदेश में कुल 27426 नए मरीज सामने आए हैं। नए मामलों के बाद प्रदेश में कुल 1,29,848 केस हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 4,222 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। 104 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad