Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस में गिरावट, 24 घंटे में 29,824 नए मामले मिले

0

कोरोना को लेकर पिछले दिनों यूपी में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी। चार दिन पहले यूपी में एक दिन के अंदर 38 हजार से ज्यादा केस मिलने से हड़कंप मच गया था। हालांकि अगले दिन से कोरोना के मामलों में गिरावट हो रही है। बुधवार को प्रदेश में कोरोना के 29 हजार 824 नए केस सामने हैं। एक दिन पहले 32933 केस मिले थे। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में 3109 केस कम हुए है। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बुधवार को ज्यादा रही। 

35 हजार 903 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। एक दिन पहले प्रदेश में एक लाख 86 हजार 588 सैंपल्स की जांच की गई थी। उन्होंने बताया कि यूपी में अब तक 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि यूपी में 99,75,626 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज भी 2113088 लोगों को दी जा चुकी है। 

होम कंट्रोल में बनाया गया कंट्रोल रूम
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि यूपी में ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर पर होम कंट्रोल में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है। यह पूरे 24 घंटे के लिए है। इस कंट्रोल रूम में प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार से हमें मंगलवार को पांच नए बड़े टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। 
लगभग 70 मीट्रिक टन के ये टैंकर बंगाल में एयरफोर्स बेस पर लैंड करा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को यूपी में रिकॉर्ड ऑक्सीजन सप्लाई की गई थी। जितने ऑक्सीजन की सप्लाई मंगलवार को हुई है उतनी पहले कभी नहीं हुई। 321 मीट्रिक टन की सप्लाई एफएसडीए के माध्यम से सीधे अस्पतालों और रिफिल करने वालों को हुई है। अब तक प्रदेश में लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्सीन सप्लाई की जा चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad