Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में कोरोना संक्रमण ने तोड़ा सभी रिकार्ड, 72 घंटे में 1200 से ज्यादा नए मरीज मिले

0

वाराणसी में कोरोना का संक्रमण रोज नए रिकार्ड बना रहा है। मंगलवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना ने पिछला रिकार्ड तोड़ दिया। मंगलवार को सुबह की लिस्ट में ही 401 नए मरीज मिले है। अभी शाम की सूची आनी बाकि है। ऐसे में आशंका है कि फिर कोई नया रिकार्ड बनेगा। इतनी बड़ी संख्या में पिछले एक साल कभी मरीज सामने नहीं आए थे। इससे पहले रविवार को 394 और सोमवार को 432 नए मरीज मिले थे। इस तरह 72 घंटे में ही 1200 से ज्यादा नए मरीज सामने आ चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या भी दो हजार के पार हो चुकी है।

वाराणसी में संक्रमण के मामले सप्‍ताह भर में कई गुना हो चुके हैं। कोरोना वायरस के अब सक्रिय केस बढ़कर 2135 हो गए हैं। मंगलवार को सुबह 11 बजे तक 401 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही अब तक कुल संक्रमित हो चुके 254559 मरीज हो चुके हैं। इनमें से 22036 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 388 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इस सीजन में मंगलवार को मिले मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस लिहाज से कोरोना वायरस इस बार बीते वर्ष की अपेक्षा कहीं अधिक घातक और चिंताजनक है।

कोविड-19 नियमों की लगातार अनदेखी, भीड़-भाड़ में बिना मास्क आना-जाना व हाथों को सैनिटाइज न करने का खामियाजा आज पूरा जिला भुगत रहा है। एक साल पहले वैश्विक महामारी में हम जिस मुहाने पर खड़े थे, अब फिर वहीं आ गए हैं, बल्कि उससे भी बदतर स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। होली से पहले प्रवासियों की आवक व अस्पताल से लेकर धार्मिक स्थल और बाजार-दुकानों पर मास्क लगाने में कोताही के साथ ही शारीरिक दूरी नियम का पालन न करने से अप्रैल में विस्फोटक स्थिति बन गई है। मार्च 2021 में जहां तीन मौतें हुईं, वहीं एक से चार अप्रैल के बीच ही तीन लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया है। 

एक अप्रैल को जहां 196 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, वहीं सोमवार पांच अप्रैल को 432 नए संक्रमित मिले। नए वर्ष में अब तक एक दिन में यह संख्या सर्वाधिक रही। काशी हिंदू विश्वविद्यालय लेवल-थ्री हास्पिटल में भर्ती भेलूपुर दो बुजुर्ग महिलाओं की कोरोना से मौत हो गई। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 388 हो गया है। बीएचयू लैब से प्राप्त 4637 सैंपल के परिणाम में 432 पॉजिटिव रहे। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad