Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

UP में 18 साल से अधिक उम्र वालों को Free में कोरोना वैक्सीन के लिए बनी कमेटी, जानें

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र वालों को मुफ्त कोविड टीके के लिए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में बनी कमेटी कार्ययोजना तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि जब पूरा देश कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रहा है, ऐसे आपदाकाल में भी कुछ शरारती तत्व दवाओं की कालाबाजारी, अफवाह फैलाने या माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर व एनएसए की कार्रवाई के साथ इनकी संपत्ति जब्त की जाए।

मुख्यमंत्री वर्चुअल माध्यम से आहूत एक उच्च स्तरीय में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री की अध्यक्षता में बनी समिति में स्वास्थ्य मंत्री, एमएसएमई मंत्री, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, अपर मुख्य सचिव वित्त, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई व सूचना और डा. जीएन सिंह शामिल होंगे। समिति वैक्सीन निर्माता कंपनियों से संवाद कर टीकाकरण को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराएगी।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित मरीजों को समयानुसार मेडिकल किट हर हाल में उपलब्ध कराते हुए उनसे निरंतर व नियमित संवाद रखा जाए। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में इलाज कराने वालों को भी जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमित की मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार प्रशासन की देख-रेख में मुफ्त सुनिश्चित किया जाए।  प्रत्येक दिन में दो बार अस्पताल में रिक्त बेड का विवरण सार्वजनिक किया जाए। इसे जिले के इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर के पोर्टल पर भी अपलोड कराया जाए। बेड का आवंटन पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाना चाहिए। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad