Featured

Type Here to Get Search Results !

यूपी पंचायत चुनाव 2021 में 03 अप्रैल तक प्रेक्षकों की सूची जारी करेगा आयोग

0

यूपी पंचायत चुनावों में प्रेक्षकों की तैनाती के लिए राज्य निर्वाचन आयोग शनिवार तक प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों की सूची जारी करेगा। आयोग पहले ही प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों की पूरी सूची अपने पास मंगवा चुका है। गुरुवार को आयोग में ऐसे अफसर जिनकी चुनावी ड्यूटी असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल व पुड्डुचेरी के विधानसभा चुनाव में लगी है उनके नामों को छांटकर नई सूची तैयार की गई। 

इस नई सूची को सामने रखकर किस जिले में किस अधिकारी को चुनाव प्रेक्षक बनाया जाना है, इसकी सूची पर मंथन शुरू हो गया है। चुनाव आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता में देर शाम तक आयोग के अधिकारी विचार विमर्श करते रहे।

बताया जाता है कि फील्ड पोस्टिंग के दौरान कौन अधिकारी किन-किन जिलों में तैनात रहा और वहां उस समय उसकी क्या परमार्मेन्स रही? इसकी भी सूक्ष्म परीक्षण करने के बाद आयोग ने अधिकारियों को अलग-अलग जिलों में प्रेक्षकों के रूप में तैनात करने का निर्णय किया है। यह भी जानकारी मिली है कि कोविड महामारी के नियंत्रण कार्य में लगे अधिकारियों के साथ-साथ गेहूं खरीद में लगे अधिकारियों को आयोग ने फ‌िलहाल प्रेक्षक की ड्यूटी से मुक्त रखने का निर्णय किया है।  

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad