Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

प्राइमरी स्‍कूलों के सवा 3 लाख बच्‍चों को CM योगी की सौगात, मुफ्त कराई जाएगी Zoo की सैर

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले के परिषदीय विद्यालयों के 3.19 लाख स्कूली छात्रों को प्राणी उद्यान की सैर कराने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। शहीद अशफाक उल्ला खॉ प्राणी उद्यान के निदेशक डॉ एच राजा मोहन और बेसिक शिक्षा अधिकारी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि अप्रैल के पहले पखवारे से इसकी शुरूआत की जाएगी। 

CM योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण समारोह में स्कूली छात्रों के लिए प्राणी उद्यान की एक माह के लिए निशुल्क सैर की घोषणा की गई थी। उन्होंने व्यवस्था भी दिया था कि एक दिन में दो -तीन स्कूल निर्धारित अवधि में प्राणी उद्यान लाए जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा के बाद शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान गोरखपुर में जिले के परिषदीय विद्यालयों के छात्रों  में बब्बर शेर पटौदी, शेरनी मरियम, बाघ मैलानी, तेंदुआ नारद, दरियाईघोड़ा लक्ष्मी और जय से मिलने के लिए उत्सुक हैं। फिलहाल 121 एकड़ के इस प्राणी उद्यान में 31 प्रजातियों के 154 वन्यजीव आ चुके हैं। अगले कुछ दिनों में गैंडा, भेडिया और जेब्रा भी लाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के तत्काल बाद ही उद्यान के निदेशक एच राजामोहन ने 20-30 छात्रों के ग्रुप बना कर प्राणी उद्यान के भ्रमण के लिए गाइड लाइन निर्धारित कर ली थी जिसमें शिक्षक और विद्यालय का पत्र अनिवार्य किया गया था। इसके बाद बीएसए बीएन सिंह और निदेशक डॉ एच राजा मोहन ने भी बैठक कर शेड्यूल बनाने का निर्णय लिया है। बीएसए का कहना है कि छात्रों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए प्राणी उद्यान की सैर कराई जाएगी। बच्चों को ग्रुपों में बांट कर लाया जाएगा जिसकी अप्रैल के पहले पखवारे में इसकी शुरूआत होगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad