Featured

Type Here to Get Search Results !

CM योगी आदित्‍यनाथ 9 April को आएंगे वाराणसी, जनपद में कोविड संक्रमण की तैयारी की करेंगे समीक्षा

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ अप्रैल को बनारस आ रहे हैं। सीएम कोविड संक्रमण की रोकथाम की दिशा में अब तक की गई तैयारी आदि की बीएचयू में समीक्षा करेंगे। इसके बाद उसी दिन प्रस्थान कर जाएंगे।

बीएचयू व मंडलीय अस्पताल से 4499 सैंपलों के परिणाम प्राप्त हुए, जिनमें 519 पाजिटिव व 3980 निगेटिव रहे। ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन का निर्देश देते हुए उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है। वहीं होम आइसोलेशन के 71 व हास्पिटल में भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। जिले में अब तक 25373 पाजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 22159 स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। 10 मार्च को जिले में जहां सक्रिय मरीजों की संख्या केवल 50 थी, वहीं अब यह बढ़कर 2821 हो गया है।

रेलवे हाई अलर्ट, स्टेशन परिसर में मास्क अनिवार्य

कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी में डीआरएम विजय कुमार पंजियार के आदेश पर बुधवार को जन जागरूकता अभियान चलाया गया। यात्रियों को फेस मास्क को सही प्रकार से पहनने, बार-बार हाथ धोने अथवा सैनिटाइज करने एवं शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के लिए अपील की गई। वाराणसी मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए रेल प्रशासन को हाई अलर्ट किया गया है। प्रमुख स्टेशनों के निकासी द्वार पर एक सेफ जोन बनाया गया है, जहां कोरोना के संदिग्ध लक्षण से ग्रसित लोगों को आम यात्रियों से अलग रखा जाएगा। एंबुलेंस से उसे सीधे कोविड सेंटर भेजा जाएगा। सेफ जोन में बैरिकेडिंग कराई गई है। बैनर व पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

बिना मास्क रेलवे स्टेशन अथवा रेल परिसर में प्रवेश की मनाही है। तीन शिफ्टों में तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम निकासी द्वार पर भी यात्रियों का एंटीजन टेस्ट कर रही है। अत्यधिक प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की सघनता से जांच हो रही है। कोविड-19 के नियमों का उलंघन करने वालो से जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी वाणिज्य विभाग के चेकिंग स्टाफ को दी गई है। स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी बढ़ा दी गई है। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा यात्रियों को मास्क पहनना सुनिश्चित कर वर्तमान में चल रही कोरोना की दूसरी लहर के संक्रमण की रोकथाम में अहम भूमिका निभाई जा रही है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad