Featured

Type Here to Get Search Results !

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन, वाराणसी में अब तक 9869 पर्चा दाखिल

0

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य,  क्षेत्र पंचायत व् ग्राम पंचायत सदस्य सीट के लिए नॉमांकन का आज आखिरी दिन है। पहले दिन कुल 9869 नॉमांकन हुए।  इसमें  जिला पंचायत सदस्य के लिए 508, ग्राम प्रधान के लिए 4092 व् क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 1528 व् ग्राम पंचायत सदस्य के 3741 शामिल रहा। नॉमांकन की सबसे खराब स्थिति ग्राम पंचायत सदस्य सीट पर रही। इस बार् भी उम्मीद जताई जा रही है कि बहुतायत सीट खाली रह जाएंगी वहीं कई पर निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय हो जाएगा। 

जिले में 694 ग्राम पंचायत सीट के लिए नॉमांकन का सर्वाधिक क्रेज रहा। इस कुर्सी को पाने के लिए अब तक 4092 लोगों ने दावेदारी ठोक दी है। यह संख्या 10 हजार से अधिक जाने की उम्मीद है। इसी प्रकार जिला पंचायत सदस्य की 40 सीट पर 508 लोग किस्मत आजमाने के लिए पर्चा दाखिल किए है। यह संख्या 1000 से ऊपर जानी लगभग तय मानी जा रही है।

अभी तक वोटर लिस्ट फाइनल नही

नॉमांकन का दूसरा दिन लेकिन अभी तक मतदाता सूची फाइनल नहीं हुई है। इसी का नतीजा रहा कि ब्लाकों पर परिवर्धित मतदाता सूची न पहुचने के कारण कई उम्मीदवारों को वापस लौटना पड़ा। कुछ ब्लाकों में 4 बजे के बाद परिवर्धित मतदाता सूची पहुंची।

नामांकन पत्रों की जांच कल से 

नामांकन पत्रों की जांच 9 व् 10 अप्रैल को होगी। 11 को नाम वापसी की तिथि निर्धारित है। इसी दिन दोपहर तीन बजे के बाद चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। 19 अप्रैल को मतदान व् दो मई को वोटो की गिनती होगी। 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad