Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में मंगलवार को विद्यार्थी परिषद ने शहीदों को किया नमन, सुनाया शौर्य

0

गाजीपुर में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भगत सिंह, सुखदेव, और राजगुरु का शहादत दिवस मनाया। नगर के कार्यकर्ताओं ने झींगुर पट्टी स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके पश्चात सरस्वती विद्या मंदिर रायगंज छात्र छात्राओं के बीच में संगोष्ठी की गई। इसमें वीर क्रांतिकारियों के कार्येां के साथ उनका शौर्य, पराक्रम और बलिदान का इतिहास बताया।

अभाविप गाज़ीपुर ने भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु को उनके शहादत दिवस पर नमन किया। छात्रा प्रमुख डॉ. पूजा भारत ने दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। जिला संयोजक सूरज यदुवंश ने भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला । कार्यालय मंत्री मनीष ठठेरा ने छात्र छात्राओं के बीच कहा की भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु का बलिदान अतुलनीय है जिन्होने मां भारती को स्वतंत्रता दिलवाने के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर दिया और अपनी जान की परवाह न करते हुए हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए , लेकिन आज बड़े दुख की बात है।

यह भी पढ़ें:

ज़मानियां: रविवार को दो तस्करों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने बरामद किए 20 गोवंश

युवा पीढ़ी भगत सिंह सुखदेव राजगुरु को भूलते जा रही है हमें उनके बलिदानों को कभी नहीं भूलना चाहिए और ऐसे महापुरुषों की वजह से ही हमारा देश स्वतंत्र हो पाया है अतः हम सभी को उनके मार्गों पर चलना चाहिए अंत में सरस्वती विद्या मंदिर के आचार्य ने विद्यालय परिवार विद्यालय के छात्र छात्राओं और अभाविप का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाए सदर तहसील संयोजक रोशन विश्वकर्मा ,युवराज सिंह ,नगर मंत्री आदित्य राज सिन्हा, शाश्वत सिंह ,दीपक तिवारी ,शुभम साहू आशुतोष चौधरी, चंद्र प्रकाश वर्मा इत्यादि उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad