Featured

Type Here to Get Search Results !

दिलदारनगर स्टेशन व आरपीएफ थाना का सघन निरीक्षण, यात्री सुरक्षा को लेकर रेल पुलिस सतर्क

0

दानापुर मंडल के सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा ने दिलदारनगर स्टेशन व आरपीएफ थाना का सघन निरीक्षण किया। इसके बाद परिसर के मीटिंग हाल में रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार संग रेल पुलिस के जवानों के साथ बैठक की। जहां उन्होंने संरक्षा, सुरक्षा के साथ ही यात्री सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

सुरक्षा आयुक्त एसएन ओझा गुरुवार को दानापुर से अप फरक्का एक्सप्रेस से स्थानीय स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ पहले आरपीएफ थाना के पत्रावली का निरीक्षण किया। इसके बाद शस्त्रों को देखा। वहीं थाना में स्थापित सीसी टीवी कैमरा के रख-रखाव की जानकारी लेने के बाद जवानों से ड्यूटी के दौरान सतर्क रहने का सुझाव दिया। इसके बाद वह आरपीएफ बैरक में पहुंचकर खान-पान में स्वच्छता आदि पर ध्यान रखने की हिदायद दी। सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि पटना-डीडीयू रेल खंड पर जवानों की सतर्कता के चलते चेनपुलिंग की घटनाओं में कमी आयी है। यात्री सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। हमारी पूरी कोशिश होती है कि यात्री को यात्रा करते समय कोई भय ना महसूस होने दिया जाय। 

बताया कि यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए अप व डाउन की महत्वपूर्ण ट्रेनों में आरपीएफ स्कोर्ट टीम की ड्यूटी लगाई जाती है। स्टेशन पर लगा सीसी टीवी कैमरा से अप-डाउन के ट्रेनों, स्टेशन के साथ यात्रियों की गतिविधियों की निगरानी होती रहती है। इसी प्रकार समय-समय पर रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों रेल लाइन के समीप के गांवों के लोगों के अलावा स्टेशन पर यात्रियों को जागरूक कर रेल की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उन्हें जागरूक करत रहते हैं। यही नहीं लोगों से भी इसमें सहयोग की मांगा की जाती है, ताकि सुरक्ष बरती जा सके। इस दौरान थाना निरीक्षक प्रभारी राकेश कुमार, उप निरीक्षक राजीव कुमार, लल्लन सिंह, नवीन कुमार, धर्मराज कुमार, बीके सिंह, मुबारक अली, कमेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad