Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में फिर से बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण

0

जनपद में कोरोना संक्रमण दो महीने बाद फिर से सिर उठाने लगा है। पिछले छह दिन में 12 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि पिछले दो महीने से प्रतिदिन केवल एक या किसी दिन वो भी नहीं मिलते थे। संक्रमितों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग चितित हो गया है। इसके लिए सतर्कता बढ़ा दी गई है। शासन ने निर्देश दिया है कि लोगों से सख्ती से कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराया जाए। अगर स्थिति नहीं संभली तो फिर से स्थिति भयावह हो जाएगी।

वर्ष 2020 बीतते-बीतते जिले में कोरोना का ग्राफ गिरने लगा था। नया वर्ष आने के साथ कोरोना संक्रमण प्रसार की गति और धीमी हो गई। अगर पिछले 17 जनवरी से लेकर 15 मार्च के के आकड़ों पर नजर डालें तो तस्वीर साफ हो जाती है। 17 जनवरी से लेकर 15 मार्च तक लगभग दो महीने में केवल 58 कोरोना संक्रमित मिले हैं। अगर औसत निकाला जाए तो एक दिन में एक से भी कम आएगा। 13, 14 व 15 मार्च को तो एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिले। 16 मार्च से संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी। 16 व 17 मार्च को दो-दो संक्रमित मिले, 18 मार्च को चार संक्रमित मिले, 19 को एक और 20 के दो, फिर 21 मार्च को चार संक्रमित मिले। अन्य बड़े शहरों की तरह यहां भी तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

अलर्ट हुआ स्वास्थ्य महकमा

कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पिछले दिनों डीएम व सीएमओ के साथ वर्चुअल बैठक कर कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया। अब बड़े शहरों से आने वाले सभी यात्रियों की जांच होने लगी है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए फिर से अपनी टीम गठित कर दी है।

कोविड-19 का नियमित हो रहा टीकाकरण

कोविड-19 का टीकाकरण नियमित हो रहा है। जिला अस्पताल से लेकर सभी सीएचसी व पीएचसी पर सोमवार से शनिवार तक प्रतिदिन टीका लगाया जा रहा है। न्यू पीएचसी पर सप्ताह में तीन दिन टीका लग रहा है। साठ वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लग रहा है। वहीं 45 से वर्ष से ऊपर के लोग अगर किसी गंभीर रोग से ग्रसित हैं तो उन्हें भी कोविड-19 का टीका लग रहा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad