Featured

Type Here to Get Search Results !

बुधवार की दोपहर बाद भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे क्रॉसिंग का टूटा बूम

0

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे क्रासिंग का बूम बुधवार को फिर बंद करते समय अचानक टूटकर लटक गया। यह संयोग रहा कि बूम के नीचे कोई नहीं था, अन्यथा वह इसकी चोट से घायल हो सकता था। वहीं सूचन पर पहुंचे रेल कर्मियों ने किसी तरह इसे ठीक किया। इस दौरान क्रासिंग के दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी रही। बार-बार बूम के टूटने से लोगों ने इसकी गुणवत्ता पर सवार उठाते हुए इसे और मजबूत बनवाये जाने की रेल विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है।

भदौरा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे क्रॉसिंग संख्या 84बी का ड्यूटी पर तैनात गेटमैन विनोद कुमार को बुधवार की दोपहर बाद करीब 3:50 बजे पैसेंजर ट्रेन के आने की सूचना मिली। इसके बाद गेटमैन ने बूम गिराना शुरू किया। अभी ऊपर से कुछ ही नीचे आया ही था कि अचानक बूम टूटकर लटक गया। लेकिन जब बूम गिराया जा रहा था, उस समय नीचे कोई वाहन अथवा व्यक्ति मौजूद नहीं था। इसलिए कोई हादसा नहीं हो सका। जबकि यह क्रासिंग काफी व्यस्त रहती है। बूम टूटते ही गेट पर राहगीरों की भीड़ लग गयी। लोगों का कहना है कि इस क्रासिंग पर लगाया गया बूम बहुत ही कमजोर है। 

इस लिए य बार-बार टूट जा रही है। इससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। लोगों के अनुसार बूम कमजोर होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अचानक गिराते समय अपने आप यह टूटकर गिर गया। गेटमैन विनोद कुमार ने बताया कि 3:50 पर पैसेंजर ट्रेन की आने की सूचना पर वह गेट बंद कर रहा था कि अचानक टूटकर लटक गया। कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई है। इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को देने के बाद इसकी मरम्मत इंजीनियरिंग विभाग की ओर से 17:15 बजे पर ठीक कर दिया गया। कोई भी ट्रेन बाधित नहीं हुआ। स्लाइडर बूम के सहारे ट्रेनों का परिचालन जारी रहा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad