Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

अधिशासी अभियंता के खिलाफ मानोपुर में रविवार की दोपहर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

0

ग्रामसभा भदसा मानोपुर में रविवार की दोपहर ग्रामीणों ने ग्रामसभा के छूटे हुए हिस्से को नगर पंचायत में शामिल करने की मांग को लेकर अधिशासी अभियंता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि नगर पंचायत के विस्तारीकरण में भदसा ग्राम सभा के साथ अन्याय हुआ। विस्तारीकरण में गांव के बीच के हिस्से को छोड़ चारों तरफ के हिस्से को शामिल किया गया है, जो सरासर गलत है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जिलाधिकारी को पत्र लिखकर बाकी हिस्से को नगर पंचायत में शामिल करने की हुंकार भरी है।

बताते चले कि छह महीने पूर्व नगर पंचायत कोपगंज का आसपास के क्षेत्रों को मिलाकर विस्तारीकरण किया गया है। इसके तहत कोपागंज नगर पंचायत से सटे ग्राम सभा कोपा कोहना ,हिकमा को पूर्णरूप से तथा लाडनपुर ,भदसा मानोपुर ,खुखुंदवा चक भदसा का आंशिक हिस्से को शामिल किया गया है। भदसा ग्राम सभा को पूर्ण रूप से शामिल करने की मांग प्रारम्भ से ही उठ रही थी। भदसा गांव के नर्सिंग राय,अवधेश राय,रामकरण मौर्य,सेलारू घोबी,अभिषेक राय,भरथरी मौर्य,शैलेश चौरसिया,नीरज राय,बृजेश चौरसिया,संतोष राय,दीनानाथ यादव,आदि दर्जनों ग्रामीणों ने रविवार की दोपहर भदसा ग्राम सभा को पूर्ण रूप से कोपागंज नगर पंचायत में शामिल करने की मांग को लेकर अधिशासी अभियंता के विरुद नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। सभी का कहना था कि नगर पंचायत के विस्तारीकरण में साजिस के तहत भेदभाव किया गया है। 

नगर पंचायत में भदसा ग्राम सभा का गाटा संख्या 1 से 622 तक शामिल किया गया है। 623 से 1149 तक का हिस्सा छोड़ दिया गया है। लेकिन साजिस के तहत भदसा गांव के बाद का चक भदसा में गाटा संख्या 1 से लेकर 155 तक शामिल किया गया है जो सरासर गलत है। सभी ने एक स्वर में भदसा गांव को पूर्ण रूप से नगर पंचायत कोपागंज में शामिल करने की मांग किया है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जिलाधिकारी को पत्र लिखकर बाकी हिस्से को नगर पंचायत में शामिल करने की मांग किया है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad