Type Here to Get Search Results !

शहर से लेकर देहात तक नेटवर्क खराबी को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

0

शहर से लेकर देहात तक संचार कंपनियों के नेटवर्क में परेशानी के चलते उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। लोगों को लंबे समय से कॉल ड्रॉप होने की समस्या से हर दिन दो-चार होना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर गुरुवार को गोसलपुर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इजहार किया।

कोरोना काल के बाद बदलते परिवेश में आनलाइन कार्य की प्रणाली को नेटवर्क की व्यवस्था चौपट कर रही है। इसके चलते नियमित कार्य में बाधा उत्पन्न होना लाजमी है। इस तरह की समस्या से सिर्फ नगर क्षेत्र ही नहीं, अपितु ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी काफी परेशान हाल हैं। इनमें गहमर, सेवराई, करीमुद्दीनपुर, दिलदारनगर, कासिमाबाद, कठवमोड़, देवकली, बारा मरदह आदि कई क्षेत्र हैं, जहां उपभोक्ता नटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं। इस समस्या से ऑनलाइन काम कराने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। गाजीपुर शहर में नेटवर्क कंपनियों ने अपने आन एयर और ब्राडबैंड कनेक्शन दे रखे हैं। बीएसएनएल समेत निजी कंपनियों तो आप्टिकल फाइबर केबल भी दिया है लेकिन वह सामान्य से काफी महंगा है।

पतार संवाद के अनुसार करीमुद्दीनपुर क्षेत्र के गोसलपुर गांव में नेटवर्क की समस्या के चलते लोगों को आए दिन परेशानी उठानी पड़ रही है। काफी दिनों से क्षेत्र के ग्रामीण इस समस्या जूझ रहे हैं। लोगों ने इस संबंध में सामूहिक रूप से हस्ताक्षर कर दूरसंचार विभाग के उच्चाधिकारियों को नेटवर्क व्यवस्था में सुधार कराये जाने की मांग की है। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि एक तरफ जहां 4-G के अलावा अब 5-G नेटवर्क क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ क्षेत्र के गोसलपुर गांव के लोगों को अब भी मोबाइल नेटवर्क की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। यहां के लोग मोबाइल नेटवर्क की समस्या के चलते मोबाइल से जुड़े कोई भी काम नहीं कर पा रहे हैं। कभी नेटवर्क कुछ पॉइंट आता है, तब कुछ समय तक बात हो पाती है, लेकिन एकाएक नेटवर्क फिर गायब हो जाता है। इससे बात बीच में ही कट जाती है। ऑनलाइन सहित अन्य सेवाओं के लिए लोग तरस जाते हैं। मोबाइल नेटवर्क के लिए गांव से निकल कर दूर सिवान और खेतों की तरफ जाते हैं, तब जाकर उन्हें मोबाइल नेटवर्क का सिंगल मिलता है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad