Type Here to Get Search Results !

पूर्वांचल के आकाश में अजब नजारा, पौन घंटे से सवा घंटे तक एक साथ चक्कर काटते रहे 8 विमान

0

वाराणसी और इससे सटे पूर्वांचल के जिलों में शुक्रवार को आकाश में अजब नजारा रहा। एक साथ आठ विमान पौन घंटे से लेकर सवा घंटे तक चक्कर काटते रहे। ये विमान दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, अहमदाबाद और बेंगलुरु से वाराणसी पहुंचे थे। लेकिन घने कोहरे के कारण इनको उतरने की इजाजत नहीं मिल सकी।

वाराणसी के आकाश में स्पेस कम होने के कारण इन विमानों को एटीसी ने आसपास के जिलों के ऊपर उड़ते रहने को कहा। किसी विमान को मिर्जापुर तो किसी को सोनभद्र, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली की ओर भेजा गया। इस दौरान एक विमान में फ्यूल कम होने लगा तो उसे कोलकाता में उतरने के लिए भेज दिया गया। 11.30 के आसपास विमान पहुंचना शुरू हुए लेकिन उतरने की इजाजत दोपहर सवा 12 के बाद ही मिल सकी। 

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कई दिनों बाद शुक्रवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। सबसे पहले 11.25 पर दो विमान एक साथ वाराणसी के आकाश में पहुंचे। अहमदाबाद से गोएयर का विमान और बेंगलुरु से इंडिगो का विमान पहुंचा। अहमदाबाद से पहुंचा विमान वाराणसी के आकाश में ही चक्कर लगाता रहा जबकि बेंगलुरु से पहुंचे विमान को गाजीपुर-चंदौली की तरफ भेज दिया गया। पांच मिनट बाद ही 11.30 पर मुंबई से इण्डिगो का विमान पहुंच गया। इस विमान को मिर्जापुर चंदौली के बीच चक्‍कर लगाने को कहा गया। कुछ देर चक्कर काटने के बाद इस विमान के पायलट ने बताया कि उसके पास फ्यूल कम है। इस पर उसे कोलकाता भेज दिया गया।

11.30 बजे ही इण्डिगो का विमान हैदराबाद से पहुंच गया। इसे मिर्जापुर में अहरौरा के ऊपर चक्‍कर लागने को बोला गया। 11.30 के आसपास ही इण्डिगो का विमान दिल्ली से पहुंचा। इसे जौनपुर की तरफ आकाश में भेज दिया गया। 11.35 पर एयर इंडिया का विमान दिल्ली से पहुंचा। एटीसी ने इस विमान को जौनपुर-गाजीपुर तरफ भेजा। 11.55 पर मुंबई से एयर इंडिया का विमान पहुंचा। इसे मिर्जापुर घोरावल के ऊपर चक्कर लगाने को बोला गया। 12.20 पर विस्तारा का विमान मुम्बई से पहुंचा। इसे चंदौली की तरफ भेजा गया। 

कोहरा छंटने पर सबसे पहले बेंगलुरु से पहुंचे इंडिगो के विमान को 12.15 पर उतारा गया। इसके बाद करीब 53 मिनट से चक्कर काट रहे गोएयर के विमान को 12:18 बजे उतारा गया। हैदराबाद से आए इण्डिगो के विमान को 12:22 बजे उतरने की इजाजत मिली। दिल्ली से पहुंचे इण्डिगो के विमान को 12:31 बजे उतारा गया। मुंबई से आए एयर इंडिया के विमान को 12:34 बजे उतारा गया। दिल्ली से ही पहुंचे एयर इंडिया के विमान को 12:37 पर उतारा गया। मुंबई से पहुंचे विस्तारा के विमान ने 12:40 बजे लैंड किया। वहीं, फ्यूल कम होने के कारण कोलकाता भेज दिये गए विमान ने दो घंटे 45 मिनट की देरी से 3:45 बजे लैंड किया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad