Type Here to Get Search Results !

दिलदारनगर: गुरुवार दोपहर ओएचई तार में खराबी से रुकीं ट्रेनें, एक घंटे खड़ी रही राजधानी एक्सप्रेस

0

नई दिल्ली हाबड़ा रूट पर गुरुवार दोपहर ओएचई तार में तकनीकी खराबी आने के बाद ट्रैक पर ट्रेनों के ब्रेक लग गए। परिचालन के दौरान अचानक स्पार्किंग के बाद ट्रिप होने से कईट्रेनों के संचालन पर  असर पड़ गया। कट के बाद चौसा स्टेशन के डाउन लाइन पर राजधानी एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक खड़ी रही। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बक्सर स्टेशन से टावर बैगन के पहुंचने के बाद तार की मरम्मत की गयी, जिसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सका। 

पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत बक्सर-पं. दीनदयाल उपाध्याय रूट पर बक्सर से चौसा स्टेशन के बीच डाउन रूट पर सुबह करीब 9:30 बजे अचानक ओएचई तार में तकनीकी खराबी आ गयी। इसके चलते बक्सर से लेकर चौसा रेलवे स्टेशन के बीच डाउन रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। इस वजह से चौसा स्टेशन पर 02310 दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस खड़ी हो गयी। इसकी जानकारी होते ही रेलकर्मियों में हड़कंप गया। दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर पार्सल ट्रेन भी खड़ी हो गयी। तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गयी। कुछ देर बाद बक्सर से रेल विद्युत विभाग के कर्मचारी टावर बैगन से वहां पहुंचे। इसके बाद ओएचई तार में आयी खराबी को दूर किया जा सका। इसके बाद पूर्वाह्न करीब 10:30 तारों में पुन: करंट प्रवाहित होने लगा। फिर चौसा स्टेशन खड़ी दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चौसा से खुलकर बक्सर की ओर रवाना हुई।

इसके बाद दिलदारनगर स्टेशन पर खड़ी पार्सल ट्रेन को भी पूर्वाह्न करीब 10:47 बजे रवाना किया गया। इसके बाद स्थानीय स्टेशन के रेल अधिकारियों व कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। इस संबंध में दानापुर के जन सम्पर्क अधिकारी पी राज ने बताया कि रेल विद्युत तार में तकनीकी खराबी आने के चलते करीब एक घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा। तार को ठीक कर दिया गया है ट्रेनों का आवागमन बहाल करा दिया गया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad