Type Here to Get Search Results !

Bihar: रेलवे पैसेंजर्स को राहत, इस रूट पर पटना और जमालपुर के लिए मेमू अब 31 मार्च तक चलेगी

0

सहरसा से पटना और जमालपुर को आने जाने वाली मेमू स्पेशल ट्रेनें अब 31 मार्च तक चलेगी। पूर्व मध्य रेल ने यात्रियों की सुविधा के लिए इन ट्रेनों के संचालन के दिनों को बढाने का निर्णय लिया है। पहले ये दोनों ट्रेनें 31 जनवरी तक ही चलने वाली थी। 

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि पटना और जमालपुर को सहरसा से आने जाने वाली मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अब 31 मार्च तक होगा। मेमू स्पेशल 03360 पटना से सुबह छह बजे खुलेगी और सहरसा दोपहर ढाई बजे पहुंचेगी। सहरसा से मेमू स्पेशल 03359 दोपहर तीन बजे खुलेगी और पटना रात 10.15 बजे पहुंचेगी। सहरसा से जमालपुर के लिए मेमू स्पेशल ट्रेन 05509 सुबह 7.35 बजे खुलेगी और दिन के 11 बजे जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन दिन के साढ़े 12 बजे खुलेगी और शाम चार बजे सहरसा पहुंचेगी।

दोनों मेमू स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन दोनों तरफ से होगा। स्पेशल ट्रेनें वर्तमान में जिन स्टेशनों पर रुकती है वहां इसका ठहराव जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को सरकार द्वारा कोविड को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य रहेगा। आरक्षित टिकट लेकर यात्रियों को हर श्रेणी के कोच में सफर करना होगा। 

139 और वेबसाइट पर लें जानकारी
सीपीआरओ ने कहा कि ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की जानकारी के लिए 139 और रेलवे की अधिकृत वेबसाइट पर जानकारी मिलती है। वहीं पूर्व मध्य रेल के ट्विटर और फेसबुक पर भी रेल से संबंधित अपडेट जानकारी दी जाती है। इसे फॉलो करते हुए काफी संख्या में यात्री इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। इस पर ट्रेनों में सीट की उपलब्धता की जानकारी भी दी जाती है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad