Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में मंगलवार को लुढ़का पारा तो बढ़ी ठंड, कोहरे ने फैलाई धुंध की चादर

0

ठंडी हवा, गलन व कोहरे ने मंगलवार को पूरे जिले को मानों अपनी आगोश में ले लिया। सुबह गाड़ियों की हेडलाइट की रोशनी में वाहन रेंगते रहे। न्यूनतम तापमान सात तो अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नगरीय क्षेत्रों में सरकारी अलाव नदारद रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कार्टून, पुवाल सहित लकड़ी जलाकर आग तापते नजर आए। दोपहर बाद भगवान भास्कर ने दर्शन दिए तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। शाम होते ही फिर से कोहरा पड़ना शुरू हो गया।

मौसम में अचानक बदलाव ने लोगों को ठिठुरा कर रख दिया। उधर बाजार में गर्म कपड़ों की खरीदारी तेज हो गई। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ कपिलदेव शर्मा ने बताया कि आने वाले दो दिनों में न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में गिरावट तेजी से आएगी। बाजार में स्थानीय रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बैंक सहित अनेक जगहों पर लोग ठिठुरते दिखे। राजमार्ग पर मुख्य बाजारों जलालाबाद चौराहा, हरदासपुर, बड़ागांव, धर्मागतपुर, बद्धूपुर में कहीं भी सरकारी अलाव नहीं जला जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। कार्यकाल समाप्त होने से ग्राम प्रधान भी इसमें रुचि नहीं ले रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से ठंड काफी कम हो गई थी।

नहीं जल रहे अलाव

नगर में अलाव की कोई व्यवस्था नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। रेलवे स्टेशन, लंका, रोडवेज, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल आदि स्थानों पर नगरपालिका की ओर से कोई अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोग मंगलवार को कांपते दिखे। नगरपालिका ने 51 स्थानों जलाने का दावा किया था लेकिन कहीं भी अलाव नहीं जल रहा है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad