Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

पूर्वोत्तर रेलवे होली पर घर आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, चलेंगी अतिरिक्त ट्रेनें

0

होली पर अपने घरों को आने के लिए लंबी वेटिंग से परेशान यात्रियों को रेलवे राहत देगा। वर्तमान में दिल्ली, मुम्बई, पुणे, बिहार व देहरादून की ट्रेनों में सीटों की वेटिंग चल रही है। जिसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने इसी महीने से कई फेस्टिवल ट्रेनों की अवधि बढ़ा दी है। ये अतिरिक्त ट्रेनें यात्रियों को होली पर घर तक का सफर आसान करेगी। 

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह बताते हैं कि रेलवे की इस पहल से यात्रियों को राहत मिलेगी और होली पर उनका सफर आसान हो जाएगा। क्योंकि 28 व 29 मार्च को मनाए जाने वाले होली के पर्व के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ 24 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। जिसे लेकर रेलवे कई और ट्रेनों को बहाल करने का निर्णय लिया है। 


इन ट्रेनों में अभी सीटें है खाली 

लखनऊ-पाटलिपुत्र, गोरखपुर-यशवंतपुर, देहरादून-गोरखपुर, गोरखपुर-जम्मूतवी, गोरखपुर-पुणे स्पेशल, गोरखपुर मुंबई सीएसटी, गोरखपुर आनंद बिहार स्पेशल समेत लंबी दूरी की ट्रेनों में 24 मार्च से लेकर दो अप्रैल तक हर श्रेणी में सीटों की बुकिंग करा सकते है। 


तेजस होली पर फिर से दौड़ने की तैयारी  

कॉरपोरेट सेक्टर की देश की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस होली पर फिर से दौड़ाने की तैयारी है। यात्री न मिलने के कारण पिछले साल नवंबर में बंद हुई तेजस को रेल मंत्रालय ने होली पर नई दिल्ली से लखनऊ तक चलाने की अनुमति दे दी है। इसी महीने ट्रेन को बहाल करके सीटों की बुकिंग शुरू होगी। रेलवे बोर्ड जल्द ही मंडल के अधिकारियों को सरकुलर भेजेगा। 


बाघ एक्सप्रेस अब होली तक चलेगी  

यात्रियों की मांग को देखते हुए रेल प्रशासन ने हावड़ा से काठगोदाम के बीच चलने वाली ट्रेन 03019 व 03020 बाघ एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन अवधि का विस्तार कर दिया है। ऐसे में 31 जनवरी तक चलने वाली 03019 हावड़ा-काठगोदाम 31 मार्च तक तथा वापसी में 02 फरवरी तक चलने वाली 03020 काठगोदाम-हावड़ा ट्रेन अब 02 अप्रैल चलेगी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad