Featured

Type Here to Get Search Results !

रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज के लोहे के गाटर का काम पूरा

0

दानापुर - पीडीडीयू रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन को साल 2021 में फुट ओवर ब्रिज मिल जाएगा। इसका निर्माण कार्य चल रहा है। इससे लोगों को स्टेशन के एक से दूसरे प्लेटफार्मों पर आने - जाने में सुविधा होगी। साथ ही हादसे का रिस्क भी नहीं रहेगा। अक्टूबर 2018 में इसका निर्माण शुरू हुआ था। अगले दो माह में यह लोगों को समर्पित होने की उम्मीद है।

दो साल पहले भदौरा स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण शुरू हुआ था। पहले ही काम काफी धीमी गति से चल रहा था ऊपर से कोरोना के कारण लाकडाउन लगा तो काम बिल्कुल ही बंद हो गया। पिछले तीन महीने से काम में तेजी दिखाई जा रही है। दोनों तरफ से बेस तैयार कर ऊपरी सतह पर लोहे का गाटर चढ़ाया जा चुका है। अब आरसीसी का काम शेष है।

बता दें कि भदौरा स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज नहीं होने से लोगों को अपनी जान की रिस्क लेकर एक से दूसरे प्लेटफार्मों पर आना - जाना पड़ता है। लाइन नंबर तीन लूप लाइन पर अगर कोई ट्रेन खड़ी हो तो उसके नीचे से ही लोगों को निकलना पड़ता है। फुट ओवर ब्रिज न होने से रेवतीपुर गांव के मां - बेटी सहित तीन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इस तरह की और भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में इसके बन जाने से यात्रियों को एक से दूसरे प्लेटफार्म पर आने - जाने में काफी सहूलियत हो जाएगी। कोच इंडिकेशन बोर्ड बना शो पीस,कभी-कभी छूट जाती है ट्रेन।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad