Type Here to Get Search Results !

UP पंचायत चुनाव के लिए कार्मिकों का नाम देने से कतरा रहे विभाग, बरती जा रही लापरवाही

0

प्रभारी अधिकारी (कार्मिक)/एडीएम सिटी डा. प्रभाकांत अवस्थी की चेतावनी के बाद भी विभागों ने पंचायत चुनाव के लिए कर्मचारियों की सूची नहीं भेजी है। ये लापरवाही तब बरती जा रही है, जबकि शासन स्तर से पंचायत चुनाव काे लेकर तैयारियां काफी तेज चल रही हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं हुई हैं लेकिन जिस तरह से शासन और प्रशासन स्तर से तैयारियां चल रही हैं, उसके अनुसार, जल्द ही चुनाव की तारीखों की घोषणा होने की उम्मीद की जा रही है। ताजनगरी में 690 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है। इस बार पांच ग्राम पंचायतें कम हो गई हैं। वर्ष 2011 की जनसंख्या के आधार पर ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायतों का पुनर्गठन हो चुका है। मतदाता सूची का भी 22 जनवरी को अंतिम प्रकाशन होना है। इधर, ग्रामीण क्षेत्रों में दावेदारों ने भी प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। गली-गली होर्डिंग-बैनर नजर आने लगे हैं। लेकिन सरकारी विभाग इससे दूरी बना रहे हैं। 

सभी विभागों को बीते 31 दिसंबर तक अपने-अपने के अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची भेजनी थी। ताकि त्रिस्तरीय चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रभारी अधिकारी, निर्वाचन अधिकारी (आरओ), सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ), जोनल मजिस्ट्रेट (जेडएम), सेक्टर मजिस्ट्रेट (एसएम), मतदान और मतगणना के लिए कार्मिकों का चयन किया जा सके। इसके लिए सभी विभागों से अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम मांगे गए थे। चार जनवरी तक भी ये नाम नहीं भेजे गए। इस पर प्रभारी अधिकारी (कार्मिक)/एडीएम सिटी ने नाराजगी जताई और दो दिन का समय दिया। इसके बावजूद 10 जनवरी तक अधिकांश विभागों ने उक्त जानकारी नहीं भेजी है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad