Type Here to Get Search Results !

शिवरायकापुरा गांव के पास कटान रोकने के लिए विभाग ने शुरू कराया जियो ट्यूब मरम्मत कार्य

0

क्षेत्र के सेमरा शिवरायकापुरा गांव के पास कटान रोकने के लिए लगाए गए जियो टेक्सटाइल्स ट्यूब के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत शुक्रवार को शुरू हो गई। दैनिक जागरण के 20 जनवरी के अंक में पेज नंबर दो पर 'बालू भरी बोरी बिना लग रहा जियो ट्यूब' शीर्षक से सचित्र खबर प्रकाशित हुई थी। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने मौका मुआयना कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

बालू भरी बोरी का बेस तैयार किए बिना जियो ट्यूब लगाए जाने से हुए दुष्प्रभाव को लेकर खबर प्रकाशित होने के बाद सिचाई विभाग देवकली पंप नहर प्रथम के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार शर्मा, सहायक अभियंता अजय कुमार श्रीवास्तव, अवर अभियंता शमशेर बहादुर वर्मा ने बुधवार को शिवरायकापुरा गंगा तट पर पहुंचकर पूरी स्थिति का जायजा लिया। शिवरायकापुरा डीह बाबा स्थान के पास नीचे से रेत के बह जाने से ट्यूब को लटका देख उन्होंने मातहतों को निर्देश दिया कि मशीन लगाकर इस ट्यूब का बालू निकालकर इसे दोबारा मजबूत सतह कर लगाया जाए। इस निर्देश के तहत शुक्रवार को मशीन लगाकर कर्मियों ने जियो ट्यूब से बालू निकालने का कार्य शुरू किया। विभागीय कर्मी दिन भर काम में जुटे रहे।

स्थानीय विद्युत उपकेंद्र के जेई नीरज कुमार सोनी के प्रयास से परिसर में स्थित हनुमान मंदिर का वर्षों बाद जीर्णोद्धार किया गया। गुरुवार से मंदिर में दर्शन-पूजन भी शुरू हो गया। जेई ने विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर इस मंदिर की मरम्मत, साफ-सफाई, रंगाई-पोताई एवं प्रकाश की व्यवस्था की। इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया गया। अधिशासी अभियंता मनीष कुमार, एसडीओ अभिषेक राय, नीरज सोनी, अजित चौबे आदि रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad