Type Here to Get Search Results !

दूसरे चरण के वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये आदेश

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड वैक्सीनेशन अभियान में 28 व 29 जनवरी को होने वाले टीकाकरण की सभी तैयारियां समय से करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के कोविड मैनेजमेंट से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित है, फिर भी पूरी सतर्कता जरूरी है। उन्होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को कोरोना नियंत्रण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि शुक्रवार को प्रदेश में एक लाख एक हजार से अधिक हेल्थ वर्कर्स का कोविड टीकाकरण किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 का टीकाकरण केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देश के अनुसार किया जाए। उन्होंने अभियान के पहले चरण में सभी हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन देते हुए 15 फरवरी से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वैक्सीन की सेकेंड डोज दी जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड अस्पतालों में बैकअप सहित ऑक्सीजन, दवाओं और मेडिकल उपकरणों की पर्याप्त उपलब्धता रहे। उन्होंने कोरोना जांच को पूरी क्षमता से चलाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम को सक्रियता से संचालित किया जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को लगातार जागरूक किया जाए। जागरूकता के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि जिलों में स्थापित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पूरी सक्रियता से कार्यशील रहें।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad