Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

नये साल पर अपनों को फूलों से स्वागत, लाल सुर्ख गुलाबों से करें अपनों को विश

0

नये साल पर अपनों को फूलों से स्वागत करने हेतु स्थानीय बाजार में फूल विक्रेताओं ने अपनी-अपनी दुकानें सजा रखी हैं। विक्रेता बाजार के मांग के मुताबिक कोलकाता, वाराणसी व पुणे के बाजार के फूलों की खेप मंगा स्टॉक कर लिए हैं। हालांकि, इस बार पीले व लाल गुलाब की मांग सबसे ज्यादा है।

दुकानदारों ने बताया कि बीस प्रकार के फूल बाजार में उपलब्ध हैं। इनमें कई सजावटी तो कई अपनों को खास संदेश देने वाले हैं। युवा वर्ग सबसे ज्यादा गुलाब के फूल की ही डिमांड करते हैं, इसलिए सबसे ज्यादा यही फूल बाजार में हैं। नववर्ष की सुबह तक लगभग पचास हजार फूलों के बिक्री होने की संभावना दुकानदार जता रहे हैं। ठंड की वजह से फूलों की खेप चार दिन पूर्व से स्थानीय बाजार में उतरने लगी है। इस संबंध में दुकानदार धर्मेंद्र कुमार सैनी, दुर्गा कुमार, हनुमान कुमार ने बताया कि इस बार सबसे ज्यादा कोलकाता व पुणे के बाजार से गुलाब की फुल मंगाई गई है।

हालांकि, बढ़ती महंगाई में भी अपनों को बधाई देने वाला महत्वपूर्ण गुलाब के फुल का बाजार की मांग के मुताबिक कीमत में कोई खास बढ़ोतरी नही हुई है। जिससे आम जनों में राहत है। फुल के अपेक्षा गुलदस्ते की कीमतें भी स्थिर है। पिछले वर्ष के मुताबिक सौ रुपये से अधिकतम तीन सौ रुपये तक गुलदस्ते बेचे जा रहे हैं। वहीं गुलाब का एक फूल पन्द्रह से बीस रुपये, बेबी फूल पांच से दस रुपये, डेहलीया दस से बीस रुपये प्रति पीस के हिसाब से बेची जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad