Featured

Type Here to Get Search Results !

पंचायत चुनाव: बीएलओ को धमकी देकर मतदाता सूची से कटवाया विरोधियों का नाम

0

यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर हर जिले में तैयारियां हो रही हैं। एक तरफ प्रशासन अपनी तैयारियां कर रहा है तो दूसरी तरफ चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशी अपनी तैयारी में लगे हैं। ये प्रत्याशी वोटर सूची को भी अपने ढंग से बदलने की कोशिशों में जुटे हैं। ऐेसा ही आरोप आजमगढ़ में सामने आया है। ग्रामीणों का कहना है कि बीएलओ ने कहा कि मुझे धमकी देकर नाम कटवाया गया है। फिलहाल एसडीएम ने पूरे मामले की जांच का निर्देश दिया है।

मेंहनगर तहसील क्षेत्र के बीबीपुर गांव में वोटर सूची से नाम कटने से आक्रोशित ग्रामीण सोमवार को मेंहनगर तहसील मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि राजनैतिक दवाब के चलते कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिया गया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव के कुछ दबंग किस्म के लोग बीएलओ पर राजनैतिक दबाव बनाकर कर मतदाता सूची में दर्ज 53 लोगों का नाम सूची से गायब कर दिया। इस बारे में बीएलओ गीता पांडेय से संपर्क करने पर उन्होंने राजनैतिक दवाब के चलते ऐसा करने की बात कही। बीएलओ ने कहा कि मुझे धमकी दी जा रही।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पंचायत चुनाव में भी फर्जी आधार कार्ड बनाकर वोटिंग कराया गई थी। इस प्रकरण की जांच उच्चाधिकारियों से कराई गई थी। इस संबंध में एसडीएम मेंहनगर प्रियंका प्रियदर्शिनी ने बताया कि बीएलओ से पूछने पर उसने एक भी नाम नहीं काटने की बात कही है। ऐसे में पूरे मामले की जांच करवाई जा रही। जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad