Featured

Type Here to Get Search Results !

कैंट रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को हादसे में, पिक एंड ड्राप एरिया में प्रतिबंध के बाद भी दौड़ रहे वाहन

0

कैंट रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को हादसे में छह लोगों के गंभीर रूप से घायल होने के दूसरे दिन भी कोई बदलाव नहीं नजर आया। न सुरक्षा के प्रबंध किये गये, न तो पिक एंड ड्राप एरिया में वाहनों की आवाजाही रुकी। लॉकडाउन के बाद जब अनलॉक में ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ तो पिक एंड ड्राप एरिया में वाहनों का आवागमन पूरी तरह रोक दिया गया। ताकि भीड़ न हो। इसके लिए तब से बैरिकेडिंग भी लगाई गई है लेकिन निगरानी बंद हो गई। शुक्रवार को हुआ हादसा इसी लापरवाही का नतीजा था। पोर्च किनारे लगाई गई रेलिंग के सामने से फर्राटा भरते हुए ऑटो व कार आते-जाते रहते हैं। पार्सल घर के सामने और इधर जीआरपी बूथ के पास रस्सियों से बनाई बैरिकेडिंग हटा ली गई है।

सर्कुलेटिंग एरिया में हालत यह है कि प्रवेश और निकास द्वार का नियम भी खत्म हो गया है। निकास और प्रवेश द्वार पर निगरानी न होने से कोई भी वाहन कहीं से प्रवेश करता है, कहीं से निकल जाता है। दोनों प्रवेश द्वार पर ऑटो और ठेले वालों का कब्जा है। कोई निगरानी न होने के कारण पार्किंग ठेकेदार मनमानी पर उतारू हैं। आरक्षण केंद्र के पास लगी बैरिकेडिंग में भी अवैध तरीके से वाहनों को खड़ाकर शुल्क वसूली की जा रही है और अधिकारी आंखें मूंदे हुए हैं। इसी तरह नये यात्री प्रतीक्षालय वाले मार्ग पर डग्गामार वाहनों का कब्जा है। पंजीकृत वाहनों से तीन गुना अन्य वाहन परिसर में खड़े रहते हैं। निदेशक आनंद मोहन ने बताया कि सर्कुलेटिंग एरिया में निगरानी होती है। अगर लापरवाही हो रही है तो कार्रवाई की जाएगी।

दूसरों के लिए बता रहे नियम, खुद वाहन खड़ेकर राह बंद कर रहे अधिकारी

रेलवे और जीआरपी की ओर से यात्रियों को पिक एंड ड्राप एरिया में वाहन न खड़ा करने के लिए निर्देश दिया जाता है। रेलिंग के पास ही नो पार्किंग का बड़ा सा बोर्ड भी लगा है, हालांकि रेल अधिकारियों के वाहन इसी रेलिंग से लगकर खड़े होते हैं। कभी-कभी यहां से पैदल निकलने तक के लिए यात्रियों को दिक्कत होती है।

वाहन मालिक को जमानत, आरोपित फरार

जिस कार से हादसा हुआ था, उसका मालिक भी कार में ही बैठा था। जीआरपी ने उस पर भी मुकदमा दर्ज किया था, जिसे थाने से ही जमानत मिल गई, जबकि एक अन्य आरोपित कार चलाने वाले गाजीपुर के करंडा के तिवारीपुर निवासी बच्चू यादव की तलाश की जा रही है

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad