Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

UP से दिल्ली जाने के रास्ते बंद करने की धमकी, सड़क-रेल मार्ग पर बढ़ाई चौकसी

0

किसानों द्वारा दिल्ली आने-जाने के रास्तों को रोकने की धमकी के बाद सरकार सक्रिय हो गई है। रेलवे से लेकर रोडवेज और राष्ट्रीय राजामार्गों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। आरपीएफ और जीआरपी जहां ट्रेनों व स्टेशनों पर किसानों के मूवमेंट पर नजर रखे हुए है तो स्थानीय पुलिस रोडवेज बस अड्डों पर मुस्तैद है। दिल्ली जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग सहित यमुना एक्सप्रेस वे पर भी पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। सरकार किसी भी सूरत में दिल्ली के रास्ते बंद होने से रोकने की कोशिश कर रही है। 

कृषि बिलों को लेकर पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली बॉर्डर पर हजारों की संख्या में जमा हैं। एक दिन पहले किसानों ने दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को बंद करने का ऐलान किया था। किसानों के ऐलान के बाद सरकार मुस्तैद हो गई है। मंगलवार को रेलवे से लेकर रोडवेज और एनएचएआई प्रशासन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सक्रिय हो गए। रेल प्रशासन ने जीआरपी और आरपीएफ को पलवल तक लगने वाली आगरा रेल मंडल की सीमा तक चौकन्ना कर दिया है। पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल ट्रेनों को दिल्ली तक पहुंचने में कोई दिक्कत पेश नहीं आ रही है। हमारी नजर हर पल बनी हुई है। ट्रेनों में जीआरपी/आरपीएफ के एस्कॉर्ट की संख्या बढ़ा दी गई है। जीआरपी और आरपीएफ की सभी पोस्ट हाई अलर्ट पर हैं। कोरोना काल में दिल्ली-आगरा के बीच प्रतिदिन तीन दर्जन से अधिक गाड़ियों का आवागमन हो रहा है। 

रोडवेज प्रशासन ने भी बढ़ाई चौकसी 
रोडवेज के सेवा प्रबंधक अनुराग यादव का कहना है कि हम यात्रियों व रोडवेज स्टाफ की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गए हैं। मंगलवार को आगरा से दो दर्जन से अधिक बसें दिल्ली-गुड़गांव के लिए रवाना हुईं, परंतु अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। दिल्ली बॉर्डर पर यूपी पुलिस की तैनाती की खबर मिली है। फिलहाल सब ठीक है।
 

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad