Featured

Type Here to Get Search Results !

UP Board Exam 2021 : परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन अपलोड किए जाने की अंतिम तिथि बढ़ी

0

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2021 की कक्षा 10 एवं 12 की परीक्षा के आवेदन पत्रों को ऑनलाइन अपलोड किए जाने की अंतिम तिथि विलंब शुल्क के साथ पांच जनवरी 2021 तक बढ़ा दी गई है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। 

डॉ. शर्मा ने बताया कि संस्था द्वारा कोषागार में जमा किए गए परीक्षा शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण को परिषद की वेबसाइट (upmsp.edu.in) पर अपलोड करने की अंतिम तिथि को संशोधित करते हुए पांच जनवरी 2021 कर दी गई है। इसी के साथ संस्था द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं तत्सम्बंधी कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजे जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 जनवरी 2021 कर दी गई है। 


अग्रिम पंजीकरण की तिथि भी बढ़ाई गई 
उप मुख्यमंत्री ने बताया कि सत्र 2020-21 के कक्षा 9 एवं कक्षा 11 के छात्र छात्राओं का प्रवेश लेने एवं उनका पंजीकरण शुल्क लेकर अग्रिम पंजीकरण करने की तिथि को भी बढ़ाकर 10 जनवरी 2021 कर दिया गया है। संस्था द्वारा कक्षा 9 एवं कक्षा 11 के छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण शुल्क 50 रुपये प्रति छात्र की दर से चालान के माध्यम से कोषागार में एकमुश्त जमा करने और जमा किए गए पंजीकरण शुल्क की सूचना और छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 10 जनवरी 2021 कर दिया गया है। साथ ही संस्था द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली एवं तत्सम्बंधी कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय को भेजे जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 जनवरी 2021 कर दिया गया है।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad