Type Here to Get Search Results !

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अब नए सिरे से शुरू होगी शिक्षक भर्ती

0

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अब नए सिरे से शिक्षक भर्ती शुरू होगी। प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफसर के 592 पदों के लिए विज्ञापन जल्द होगा। शिक्षक भर्ती के लिए पांचवी बार विज्ञापन जारी होगा। 2012 से अब तक चार बार शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन हो चुके हैं।

पूर्व कुलपति प्रो. हांगलू के कार्यकाल में 2018 में शिक्षक भर्ती के लिए 500 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन कराया गया था। जबकि हिन्दी व एक अन्य विभाग में भी ही शिक्षक भर्ती हो सकी थी। नवनियुक्ति कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने प्रभार लेने के बाद ही घोषणा की थी। इविवि प्रशासन ने शिक्षक भर्ती के लिए काम शुरू करू कर दिया है। इविवि में शिक्षकों के कुल 863 पद स्वीकृत हैं जबकि कार्यरत 271 शिक्षक ही हैं। इसमें 11 प्रोफेसर, 39 एसोसिएट प्रोफेसेर और 221 असिस्टेंट प्रोफेसर वर्तमान में कार्यरत है। इविवि में लंबे समय से शिक्षक भर्ती न होने के कारण कई विभागों में प्रोफेसर नहीं हैं। प्रत्येक वर्ष पांच से दस शिक्षक रिटायर हो रहे हैं।     रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल ने बताया कि इविवि में शिक्षकों के 592 पद रिक्त हैं। इसमें प्रोफेसर के 86, एसोसिएट प्रोफेसर के 166 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 358 हैं। 

कुलपति ने रजिस्ट्रार के साथ की बैठक
प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने कई मसलों को लेकर रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ल समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कुलपति ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। इसके बाद प्रो. श्रीवास्तव ने हॉल ऑफ रेजिडेंस हॉस्टल और कुलपति आवास का निरीक्षण किया।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad