Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: इलाज के दौरान 2 कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु, 4 नए मिले पाजिटिव

0

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है। वहीं संक्रमित मरीजों की मृत्यु लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को गैर जनपद में इलाज के दौरान दो संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो गई है। वहीं चार मरीज संक्रमित मिले। इसमें मरदह क्षेत्र के बाराचवर ब्लाक के एक मरीज बिनाइन प्रोस्टेट हाइपरट्रॉफी से ग्रसित था। जिसे सांस लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ा, कोविड जांच में पाजिटिव मिलने पर बीएचयू में इलाज चल रहा था, जहां मृत्यु हो गई। वहीं दूसरा मरीज करंडा ब्लाक का रहा। इस मरीज को श्वास लेने में परेशानी होने पर चकित्सकों ने कोविड जांच की, जिसमें पाजिटिव आई। 

मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था, हालत में सुधार नहीं होने पर दो दिन पूर्व हीं बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया था, जहां इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। वहीं संक्रमित मरीजों में गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में मेडिकल टीम जुटी हुई है। अब तक जिले में दो लाख 28 हजार 784 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें 5112 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले, वहीं दो लाख 22 हजार 434 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसमें संक्रमित 2561 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि 2448 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। वहीं 83 संक्रमित मरीज जान भी गवां चुके है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से दर्जनों लोग संक्रमण के शिकार हो रहे है।

संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने में सर्वे टीम जुटी है, वहीं संक्रमित मरीजों के परिजनों का मेडिकल टीम सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि गैर जनपद में इलाज के दौरान दो संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई, जबकि चार नए संक्रमित मरीज मिले है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad