Type Here to Get Search Results !

सोमवार को कार्यों में किसी तरह की ना हो लापरवाही : खंड शिक्षा अधिकारी प्रभाकर यादव

0

खंड शिक्षा अधिकारी प्रभाकर यादव ने सोमवार को क्षेत्र अन्तर्गत मेदनीपुर, ताडीघाट, बहलोलपुर, कालूपुर आदि अन्य विद्यालयों के निरीक्षण के लिए धमक पड़े। इसके चलते अध्यापकों में अफरातफरी मची रही। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभिलेखों, विद्यालय के भौतिक परिवेश, स्मार्ट क्लास के साथ ही बच्चों के शिक्षण अधिगम सामग्री के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके अलावा वह आनलाइन क्लास, नि:शुल्क यूनिफार्म व पुस्तक वितरण की भी जानकारी ली। विद्यालय का भौतिक परिवेश बेहतर देख एबीएसए ने अध्यापकों की पीठ थपथपाई। साथ ही निर्देशित किया कि कार्यों में किसी तरह की लापरवाही पाए जाने पर संम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

सबसे पहले वह मेदनीपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंचे इसके उपरांत क्रमवार अन्य प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय भी पहुंचे, जहां अध्यापक विभागीय कार्यों का निपटारा करते मिले, सभी अध्यापक उपस्थित मिले, अभिलेखों का एक-एक बिन्दुवार अवलोकन किया। उन्होंने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के लिए शासन व विभाग की तरफ से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बचाव के लिए मुख्य द्वार पर उपलब्ध सेनेटाइजर, पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर के प्रयोग के बारे में शिक्षकों व शिक्षिकाओं से बारी-बारी से जानकारी ली। जब सभी ने सही जानकारी दे दी, तो उन्होंने कहा कि कोरोना ने सबको डॉक्टर बना दिया है। इस दौरान उन्होंने मातहतों की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। 

कहा कि सभी अध्यापक अपने-अपने क्षेत्र गांव में जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए मुहल्ला क्लास सोशल डिस्टेंसिंग के तहत चला छात्र-छात्राओं को उनके अधूर कोर्स को पूरा कराने के साथ ही शिक्षण कार्यों की गुणवत्ता को बेहतर बनाएं, ताकि उनका भविष्य उज्जवल हो सकें। निरीक्षण के दौरान सुषमा सिंह, अलका सिंह, विजय लक्ष्मी, गुलाब प्रसाद, साधना तिवारी, माया सिंह आदि मौजूद रहे। इस मामलें में खंड शिक्षा अधिकारी प्रभाकर यादव ने कहा कि कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। जहां सब कुछ ठीक-ठाक रहा। कहा कि अध्यापकों को कोरोना की जारी गाइडलाइन के तहत मुहल्ला क्लास चलाने ने सख्त निर्देश दिए गये हैं। कहा कि कोरोना को लेकर उससे बचाव को लेकर भी हिदायत दी गई है। कहा कि किसी तरह के आदेशों के उलंघन पर संम्बन्धितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad